दुर्ग से निर्दलीय प्रत्याशी महिलाओं से ठगी के आरोप में गिरफ्तार

दुर्ग 
लोकसभा चुनाव 2019 में छत्तीसगढ़ की दुर्ग संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. प्रत्याशी पर महिलाओं से करोड़ों रुपये की ठगी का आरोप है. दुर्ग की कोतवाली पुलिस ने कार्रवाई की है. आरोपित निर्दलीय प्रत्याशी अनूप पांडेय व उसके साथी सौरभ अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया है. आरोपित जनसेवा के नाम लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे.

दुर्ग की कोतवाली पुलिस ने आरोपितों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है. दुर्ग सीएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि आरोपित अनूप ने सर्व समर्पण विकास सेवा समिति का गठन किया. इससे लोगों की समस्याओं का निदान करने, बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान करने, गरीबों को लोन देने व प्रतिमाह 10 प्रतिशत का लाभ देने के नाम पर महिलाओं से करोड़ों की ठगी की है. आरोपित ने जमा रकम वापसी के लिए कुछ महिलाओं को चेक दिया था, जो बाउंस हो गया. इसके बाद 50 पीड़ितों ने दुर्ग पुलिस से लिखित शिकायत की. अनूप करीब डेढ़ साल से ठगी के मामले को अंजाम दे रहा था.

पुलिस ने बताया कि आरोपी अनूप कुमार पाण्डेय मूलतः आजमगढ़ (उत्तर प्रदेश) का निवासी हैं, जो दुर्ग शहर विधानसभा चुनाव एवं दुर्ग लोकसभा चुनाव का निर्दलीय प्रत्याशी रहा है. अनूप कुमार पाण्डेय संस्था से जुड़ी हुई महिलाओं से चुनाव प्रचार भी कराता था. आर्य नगर स्थित आफिस का किराया न देकर पदमनाभपुर में नये मकान में शिफ्ट किया था. संस्था के दोनों प्रमुख आरोपी भागने की तैयारी में थे. उसके पहले पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *