मरकाम ने केन्द्र सरकार के खिलाफ साधा निशाना

रायपुर
प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष मोहन मरकाम मंगलवार से बस्तर के दौरे पर रहेंगे. दंतेवाड़ा में मां दंतेश्वरी के दर्शन के साथ अपनी  नई राजनीतिक पारी की शुरूआत करेंगे. मरकाम बस्तर में दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियों को लेकर कार्यकतार्ओं की बैठक लेंगे. बस्तर में होने वाले दोनों क्षेत्रों में उपचुनाव उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी।

राजीव भवन में आज उन्होने पहली पीसी की, इससे पहले कांग्रेस मुख्यालय पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकतार्ओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। मीडिया से चर्चा में उन्होंने कहा कि मैं बस्तर क्षेत्र से प्रतिधिनित्व करता हूं,इसलिए सबसे पहले माता दंतेश्वरी के दर्शन कर क्षेत्र में दौरा करूंगा. मेरी प्राथमिकता दोनों सीट पर विधानसभा उपचुनाव जीतने की है. इसलिए सबसे पहले बस्तर क्षेत्र में संगठन की मजबूती पर कार्य करूंगा. मरकाम ने केरोसिन तेल का राज्य का कोटा घटाने पर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मोदी भेदभाव कर रहे हैं. प्रदेश के 40 हजार घरों में बिजली नहीं आई है, ऐसे में ग्रामीण लालटेन कैसे जलाएंगे. मरकाम ने केन्द्र द्वारा प्रदेश की उपेक्षा किये जाने पर केन्द्र सरकार के खिलाफ राज्य भर में जिलास्तरीय धरना प्रदर्शन किये जाने का ऐलान किया है.
 
उन्होंने कहा कि 7 जुलाई से 12 जुलाई तक सभी जिलों में धरना प्रदर्शन किया जाएगा.केन्द्र यदि किसी योजना व प्रदेश की जनता के साथ भेदभाव करता है तो संगठन के मार्फत पुरजोर विरोध किया जायेगा। नई पीसीसी गठन पर उन्होने कहा कि काम करने वालों प्राथमिकता मिलेगी,सभी वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन लेकर इसका गठन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *