मतदान सामग्री के वितरण के लिए एमएलबी स्कूल में तैयारियां प्रारंभ

जबलपुर
लोकसभा चुनाव की अंतिम दौर की चल रही तैयारियों के तहत एमएलबी स्कूल परिसर में मतदान सामग्री के वितरण की तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं।  मतदान दलों को मतदान सामग्री वितरण के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र पर चौदह और कुल 102 काउंटर एमएलबी स्कूल परिसर में बनाये जा रहे हैं।  प्रत्येक काउंटर से 15 से 20 मतदान दलों को मतदान सामग्री का वितरण किया जायेगा। 

जिला निर्वाचन कार्यालय के अनुसार मतदान दलों को मतदान सामग्री का वितरण 28 अप्रैल को दो पालियों में किया जायेगा। पहली पाली में सुबह 6 से 11 बजे तक ग्रामीण क्षेत्र के मतदान दलों को और दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक शहरी क्षेत्र के मतदान दलों को मतदान सामग्री प्रदान की जायेगी।  मतदान सामग्री प्राप्त करने के बाद मतदान दल अपने-अपने मतदान केन्द्रों के लिए रवाना हो जायेंगे। 

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्रीमती छवि भारद्वाज ने मतदान दलों को सामग्री वितरण के लिए की जा रही इस व्यवस्था का आज जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने सामग्री वितरण स्थल पर बिजली, पानी, साफ-सफाई और सुरक्षा के समुचित इंतजाम करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।  श्रीमती भारद्वाज ने सामग्री वितरण के दौरान मतदान दलों को मतदान केन्द्रों तक ले-जाने के लिए लगाये गये वाहनों की पार्किंग व्यवस्था के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने गर्मी के मद्देनजर सामग्री वितरण स्थल पर कूलर-पंखों का इंतजाम करने निर्देश भी अधिकारियों को दिये हैं। सामग्री वितरण की तैयारियों के निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त चन्द्रमौलि शुक्ला, अपर कलेक्टर डॉ. राहुल फटिंग भी कलेक्टर के साथ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *