भोजपुर में एक करोड़ की विदेशी शराब जब्त, लकड़ी के बक्से में भरकर लाई जा रही थी बड़ी खेप

भोजपुर
बिहार में शराबबंदी को लागू हुए तीन साल बीत चुके हैं. राज्य में संपूर्ण शराबबंदी होने के बाद भी शराब तस्करी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. शराबबंदी कानून लागू होने के बाद शराब का धंधा मंदा तो जरूर पड़ा है परंतु सख्ती के बाद भी शराब का धंधा पूरी तरह बंद नहीं हुआ है. राज्य के किसी न किसी इलाके से शराब बरामद की जा रही है और उत्पाद विभाग एवं पुलिस के द्वारा निरंतर इलाकों में छापेमारी कर इनके काले करतूत को उजागर किया जाता रहा है.

इसी क्रम में, भोजपुर जिले में भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त होने का मामला सामने आया है. जिले में आबकारी विभाग ने करीब एक करोड़ रुपए की विदेशी शराब की बड़ी खेप बरामद की है.

जानकारी के मुताबिक भोजपुर के जिला अधीक्षक (एसपी) आदित्य कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि आरा-छपरा फोरलेन के रास्ते एक ट्रक से शराब की खेप जा रही है. तस्करों को पकड़ने के लिए टीम गठित की गई.

सहायक आबकारी आयुक्त विकास कुमार सिन्हा ने बताया कि खुफिया खबर मिलने पर गुरुवार को बड़हरा थाना अंतर्गत बबुरा गांव के पास एक ट्रक की तलाशी ली गई और विदेशी शराब के 474 कार्टन बरामद किए गए. कुल 4228.2 लीटर शराब की कीमत करीब एक करोड़ रुपए लगाई जा रही है. सिन्हा ने कहा कि ट्रक पर हरियाणा का रजिस्ट्रेशन नंबर था. ट्रक के चालक राजेंद्र प्रसाद और उसका सहयोगी भंवर लाल राजस्थान के चुरू जिले के रहने वाले हैं और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *