भारत के दबाव में पाक ने मसूद अजहर के भाइयों समेत 44 जैश आतंकी किए गिरफ्तार

 
इस्लामाबाद

पुलवामा हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बढा हुआ है । इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद आंतकी संगठन ने ली है जिसका सरगना मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर है। पूरी दुनिया के देश इस वक्त  आंतकवाद को शरण देने कारण पाक की की खिलाफत कर रहे हैं। भारत की हवाई हमले के बाद डरे सहमे पाकिस्‍तान ने दुनिया को दिखाने के लिए कार्रवाई करनी शुरू कर दी है।
  इसी दबाव के चलते पाकिस्तान में मसूद अजहर के भाइयों समेत कई आंतकी गिरफ्तार करने की खबर है। टीवी रिपोर्ट  के अनुसार मसूद के भाई अब्दुल रऊफ व हम्माद  समेत 44 आंतिकयों को हिरासत में लिया गया है । यह जानकारी पाकिस्‍तान के आंतरिक मंत्री ने दी है। इससे पहले  रविवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आतंकियों की मदद करने के आरोप में करीब 53 संगठनों पर रोक लगाई गई है।
 
बता दें कि यह कार्रवाई विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के उस ऐलान के बाद की गई है, जिसमें उन्होंने अपनी जमीन का किसी भी देश के खिलाफ आतंकवाद के लिए इस्तेमाल नहीं होने की बात कही थी। उन्होंने यह भी दावा किया था कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मुख्यालय को सरकार ने कब्जे में ले लिया है।  बता दें कि 50 साल के मसूद अजह पर 2001 के संसद हमले की साजिश रचने का, जम्मू कश्मीर विधानसभा पर आत्मघाती हमले और पठानकोट वायु सेना केंद्र तथा पुलवामा आतंकी हमले की साजिश रचने के भी आरोप हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *