चोर को महंगी पड़ी चोरी, खुद की मदद के लिए बुलानी पड़ी पुलिस

कई बार ज्यादा हुशियारी भी महंगी पड़ सकती है। ऐसा ही हुआ एक चोर के साथ। वह गाड़ी चुराने के लिए एक गाड़ी में बैठा पर बदकिस्मती से वह अंदर ही लॉ़क हो गया और उसे खुद को बाहर निकसवाने के लिए खुद पुलिस को फोन करके बुलाया। दिलचस्प बात यह है कि पुलिस उसकी मदद को तो पहुंची ही, उसके पकड़कर हवालात की हवा भी खिलाई।

यह वाक्या नॉर्वे के ट्रोंडेलैग शहर का है। यहां एक 17 साल का चोर एक डीलरशिप में कार चोरी करने के इरादे से दाखिल हुआ। वह बाहर से कार खोलकर उसके अंदर दाखिल होने में तो सफल हो गया, मगर बाहर आते समय वह फंस गया। काफी मशक्कत के बाद भी जब कार का दरवाजा नहीं खुला तो उसने जो किया, उस पर यकीन करना जरा मुश्किल है।ट्रोंडेलैग पुलिस के एब्बे किमो ने नॉर्वे स्टेट ब्रॉडकास्टर को बताया कि उनके पास सुबह तकरीबन 8 बजे कॉल आई। चोर ने उन्हें बताया कि वह कार चुराने के इरादे उसमें दाखिल हुआ था। मगर अब वह कार में लॉक हो गया है।  किमो का कहना है कि वह हमें जानता था। उसने इस तरह हमें कॉल किया, जैसे कोई मुसीबत में होने पर अपने दोस्त को कॉल करता है।  पुलिस की ओर से नॉर्वे की भाषा में ट्वीट कर इस मामले की जानकारी दी गई।

पुलिस ने बताया कि किशोर की कॉल पर उनके डिपार्टमेंट के लोगों ने बताई गई जगह पहुंचकर उसे कार से बाहर निकाल लिए। उसे चोरी इस असफल प्रयास के लिए सजा भी दी। हालांकि बाद में पूछताछ करने के बाद उसे उसके परिवार को सौंप दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *