भारतीय वायुसेना के 3 लोग आइसोलेशन में

नई दिल्ली
तेजी से कोरोना वायरस फैलने के बीच इंडियन एयरफोर्स ने अपने तीन लोगों को आइसोलेशन में रखा है। दरअसल, एक सार्जन्ट निजामुद्दीन एरिया में गए थे, जहां पर पिछले दिनों तबलीगी जमात का कार्यक्रम हुआ था। अभी एयरफोर्स इस बात की जांच कर रही है कि उन्होंने तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शिरकत की थी या नहीं। बताया जा रहा है कि वह एयरफोर्स के दो और लोगों के संपर्क में थे, जिसके बाद से तीनों को आइसोलेशन में रखा गया है। हालांकि, अभी तक उन तीनों में ही कोरोना के कोई लक्षण नहीं है, सिर्फ एहतियात के तौर पर उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है।

तबलीगी जमात के 1000 से अधिक मरीज
अब तक तबलीगी जमात के 1000 से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। ध्यान देने की बात ये है कि पूरे देश में कोरोना के करीब 3000 मामले सामने आए हैं, जिसमें से लगभग एक तिहाई तो सिर्फ तबलीगी जमात के लोग हैं। यही वजह है कि एयरफोर्स अभी से एहतियात बरत रहा है, क्योंकि कोरोना वायरस के लक्षण दिखने में 7-14 दिन तक लग सकते हैं।

अब तक क्या हैं हालात?
चीन से फैले कोरोना वायरस ने अब देश के अधिकतर देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। दुनिया भर में अब तक करीब 12 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जबकि करीब 65 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। सिर्फ अमेरिका में ही 3 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। सिर्फ भारत में ही 3374 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 77 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *