बैंकों के सामने से उठाईगिरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

राजनांदगांव 
छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव पुलिस ने बैंकों से उठाईगिरी करने वाले अंतरराष्ट्रीय नट गिरोह को पकड़ने का दावा किया है. पुलिस के मुताबिक गिरोह को दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. एक आरोपी अभी भी फरार है. आरोपियों के पास से 17 हजार नगद और एक बाइक जब्त करने की बात पुलिस कह रही है.

मिली जनाकारी के मुताबिक आरोपियों ने दो जनवरी 2019 को जिला सहकारी बैंक के सामने से एक मोपेड की डिक्की से एक लाख 48 हजार पार किया था. आरोपी जिला सहकारी बैंक की कई दिनों से रैकी कर रहे थे. आरोपियों बैंक से पैसे निकालकर जाने वाले लोगों को ही टारगेट किया करते थे. पीड़ित द्वारा घटना की रिपोर्ट के बाद सीसी टीवी कैमरे का फूटेज पुलिस ने निकाला. फुटेज खंगालने पर आरोपियों की पहचान की गई.

बता दे कि राजनांदगांव की घटना के समान ही आरोपियों ने बिलासपुर में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया था. पुलिस ने सोमवार को जिला सहकारी बैंक में जाल बिझाकर रखा था. आरोपी जैसे ही बैंक पहुंचे तो पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा. इसी बीच एक आरोपी पुलिस को देखकर फरार होने में कामयाब हो गया. पुलिस के मुताबिक आरोपी छत्तीसगढ़ के अलावा मध्यप्रदेश में भी ऐसी कई घटना को अंजाम दे चुके है. फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है. फरार एक आरोपी की तलाश पुलिस कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *