बेल मिली किसी को और जेल से छूटा कोई और…

पटना

पटना अदालत ने जमानत दी किसी और को, जेल से छूट जाए कोई और. जी हां, ऐसा ही वाकया बिहार के सीवान में हुआ है. दरअसल, डकैती के मामले में गिरफ्तार दो लोगों के नाम एक जैसे ही थे. कोर्ट ने जिस आरोपी को जमानत दी, उसकी जगह कोर्ट के क्लर्क की गलती की वजह से दूसरा आरोपी जेल से छूट गया.  

सीवान में एडीजी 3 राजकुमार की कोर्ट ने गुल मोहम्मद को जमानत दी थी. लेकिन क्लर्क की गलती से रिलीज आर्डर दूसरे गुल मोहम्मद का भेज दिया गया. जेल प्रशासन ने उस गुल मोहम्मद को छोड़ भी दिया, जबकि उसके मामले की सुनवाई अभी तक पटना हाईकोर्ट में चल रही है.

जाहिर है कि जिस गुल मोहम्मद को अदालत से जमानत का आदेश हुआ था उसके अनुसार गलत मोहम्मद को जमानत पर छोड़ दिया गया. लेकिन जो गुल मोहम्मद बिना जमानत के जेल से छूटा, उसे फरार मानते हुए पुलिस जगह-जगह ढूंढती रही.

जानकारी के मुताबिक, 3 जनवरी 2019 को सीवान के गुठनी थाना क्षेत्र के रामशक्ल तिवारी के यहां बड़ी डकैती को अंजाम दिया गया था. पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. इत्तेफाक से दोनों आरोपी एक ही नाम के निकले यानि गुल मोहम्मद. दोनों को जेल भेज दिया. जेल जाने के बाद दोनों के वकील उनकी जमानत कराने में जुट गए.

इनमें से एक गुल मोहम्मद उर्फ ललन नट ओजोखोर गुठनी का रहने वाला है और दूसरा गुल मोहम्मद असाव के ससराव का रहने वाला हैं. गुठनी के गुल मोहम्मद के जमानत का मामला पटना हाई कोर्ट में चल रहा है, जबकि दूसरे गुल मोहम्मद को सीवान कोर्ट से जमानत मिल गई जिसमें क्लर्क की गलती की वजह से जेल से गुठनी का गुल मोहम्मद छूट गया.

गुठनी के गुल मोहम्मद के वकील अनिल तिवारी का कहना है कि हमारे क्लाइंट का मामला पटना हाईकोर्ट में चल रहा है जबकि दूसरे गुल मोहम्मद के वकील मनान अहमद खान ने कहा कि क्लर्क की गलती से ऐसा हुआ. लेकिन अदालत ने नया आर्डर निकाल कर उनके क्लाइंट को जमानत पर रिहा कर दिया है. दोनों आरोपियों के वकील भी इस अजूबे से परेशान हैं. उधर पुलिस की मुशकिलें बड़ गईं हैं कि आरोपी गुठनी के गुल मोहम्मद को कहां से ढूंढ कर लाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *