बीजेपी सांसद राजकुमारी दीया का दावा, ‘भगवान राम के बेटे कुश का वंशज है जयपुर राजघराना’

 
जयपुर 

राजस्‍थान के राजसमंद से बीजेपी सांसद और जयपुर की राजकुमारी दीया कुमारी ने दावा किया है कि उनका राजघराना भगवान राम के पुत्र कुश का वंशज है। दीया ने रविवार को कहा, 'ऐसा मैं हमारे पास मौजूद पांडुलिपियों और दस्‍तावेजों के आधार पर कह रही हूं।' सांसद ने इन दस्‍तावेजों को भी सार्वजनिक किया है। 
दीया कुमारी का कहना है, 'सुप्रीम कोर्ट में अयोध्‍या मामले की सुनवाई चल रही है। शीर्ष अदालत ने पूछा है कि क्‍या भगवान राम के वंशज अयोध्‍या या दुनिया में हैं। इसके जवाब में मैं कहना चाहती हूं कि जयपुर का राजपरिवार राम के पुत्र कुश का वंशज है।' 

प्रतिदिन हो रही अयोध्‍या मामले की सुनवाई 
बता दें कि गत शुक्रवार को अयोध्‍या मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने रामलला पक्ष के वकील के पराशरन से यह पता लगाने को कहा था कि क्‍या भगवान राम के वंश का कोई सदस्‍य अयोध्‍या में रहता है। इसके बाद राजकुमारी दीया कुमारी का यह दावा सामने आया है। पीठ ने कहा था, 'हम सिर्फ सोच रहे हैं कि क्या 'रघुवंश' वंश का कोई व्यक्ति अब भी (अयोध्या में) रह रहा है।' पीठ ने कहा कि यह जिज्ञासावश पूछा जा रहा है। पराशरन ने जवाब दिया, 'मुझे जानकारी नहीं है। हम इसका पता लगाने की कोशिश करेंगे।' सुप्रीम कोर्ट अब अयोध्या मामले में रोजाना सुनवाई कर रहा है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *