गुजरात से कर्नाटक तक बाढ़ का कहर, अब तक 170 लोगों की मौत

नई दिल्ली
केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश समेत देश भर के कई राज्यों में बाढ़ से तबाही मची हुई है. बाढ़ के चलते अब तक 170 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. मौसम विभाग ने केरल में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की आशंका जताई है.एनडीआरएफ की टीमें और सेना बचाव कार्य में जुटी हैं. इधर, गृहमंत्री अमित शाह आज कर्नाटक के बेलगावी पहुंचे और बाढ़ प्रभावित इलाके का हवाई सर्वे  किया. वहीं, राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड जाएंगे.
उत्तराखंड में बाढ़ ने ले ली 26 लोगों की जान
उत्तराखंड में भी बारिश और बाढ़ ने तबाही मचा रखी है. सूबे में बाढ़ के चलते 26 लोगों की मौत हो गई है. राज्य में सबसे ज्यादा 9 मौतें चमोली जिले में हुई है.
केरल में बाढ़ से 67 की मौत, 32 घायल
केरल में बाढ़ का कहर लगातार जारी है. सूबे में बाढ़ के चलते अब तक 67 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 32 लोग घायल हो गए हैं. इसके अलावा 57 लोग लापता हैं. इस बाढ़ में 265 घर तबाह हो गए हैं. राहत बचाव कार्य तेजी से चलाया जा रहा है. सूबे में 1621 राहत कैंप बनाए गए हैं.
केरल में बारिश और बाढ़ के चलते ट्रेन रद्द
केरल में मूसलाधार बारिश और बाढ़ के चलते एलेप्पी-धनबाद एक्सप्रेस और धनबाद-एलेप्पी एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द कर दिया गया है.
अमित शाह और येदियुरप्पा ने किया हवाई सर्वे
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित बेलगावी जिले का हवाई सर्वे किया. इस दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी उनके साथ मौजूद रहे.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *