बिहार के शिवहर में पोलिंग बूथ पर चली गोली, मतदान कर्मी घायल

पटना 
लोकसभा चुनाव के छठे चरण में बिहार की आठ सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है. इस बीच शिवहर से गोलीबारी की खबरें आ रही है. शिवहर में एक होमगार्ड जवान से गलती से गोली चल गई. जवान के रायफल से निकली गोली पोलिंग पार्टी के ही एक कर्मी को जा लगी, जिससे वो घायल हो गया.

घायल मतदान कर्मी को इलाज के लिए शिवहर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. घटना शहर के मतदान केंद्र संख्या 275 की है. मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. इस घटना की शिवहर के एसपी संतोष कुमार ने भी पुष्टि की है.

रविवार को बिहार की आठ सीटों के लिए मतदान का दौर जारी है. इस फेज में आठ संसदीय क्षेत्रों की जनता 127 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेगी.  वाल्मीकिनगर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सिवान और महाराजगंज में मत डाले जा रहे हैं.

इस फेज में पूर्वी चंपारण और वैशाली से सबसे ज्यादा 22-22 उम्मीदवार मैदान में हैं. जबकि पश्चिम चंपारण से सबसे कम नौ प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैंं. छठे चरण में कुल 1.38 लाख मतदाता हैं. पुरुष मतदाताओं की संख्या 73.59 लाख और महिला मतदाताओं की संख्या 64.96 है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *