बिहार के छपरा में 7 बच्चों की डूब कर मौत, गम में परिवार

छपरा

बिहार के छपरा में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. यहां पर दोइला गांव में पानी से भरे एक गड्ढे में डूबकर 7 बच्चों की मौत हो गई. ये बच्चे दो अलग-अलग परिवार के हैं. इस घटना के बाद बच्चों के परिवार में हाहाकार मचा हुआ है.

रिपोर्ट के मुताबिक छपरा के दोइला गांव में ये हादसा हुआ है. दोइला गांव इसुआपुर थाने में पड़ता है. पुलिस ने बताया कि बच्चे एक गड्ढे में खेलने गए थे. इस इलाके में लगातार बारिश हो रही है, लिहाजा यहां पर पानी भरा हुआ था. खेल-खेल में बच्चे इस गड्ढे में डूब गए. एक साथ सात बच्चे गड्ढे में कैसे डूबे, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

छपरा के एसपी हरि किशोर राय ने कहा है कि घटनास्थल के पास दो बच्चे पेड़ काट रहे थे, तभी उन्होंने गुड्ढे में डूबे बच्चों को देखा. ये बच्चे दौड़ते हुए गांव गए और घटना की सूचना स्थानीय लोगों को दी. पुलिस के मुताबिक गांव वालों ने गड्ढे से बच्चों को बाहर निकाला और तत्काल उन्हें स्थानीय अस्पताल लेकर गए. यहां पर डॉक्टरों ने बच्चों को मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद गांव में हाहाकार मचा है.

घटना में मरने वाले बच्चों की पहचान हो गई है. मरने वाले सभी बच्चों की उम्र 6 से 10 के करीब है. मरने वालों में मुन्ना नट के दो बेटे राजा और तीमन, किशा नट के दो बेटे सूरज नट और चन्दन नट के अलावा जितेंद्र नट के बेटे झिंटू नट, वीरेंद्र नट के पुत्र अर्जुन और शिवपूजन के पुत्र सत्यम शामिल हैं.

पुलिस मामले की जांच कर रही है. स्थानीय जन प्रतिनिधियों ने पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग की है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *