बिहार कांग्रेस प्रभारी की दिखने लगी सख्ती, बोले- हम पहले वाले नहीं, काम नहीं करना है तो इस्तीफा दें

पटना    
कांग्रेस की बैठकों से गैरहाजिर रहने वालों को सोमवार को बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने आड़े हाथों लिया। सदाकत आश्रम में हुई कोर कमेटी की बैठक में साफ कर दिया कि जिसे काम नहीं करना वह इस्तीफा दे दें। उनका इस्तीफा तत्काल मंजूर कर लिया जाएगा। यहां तक कहा कि अब वह पहले वाले शक्ति सिंह गोहिल नहीं हैं। अनुशासन से अब कोई समझौता नहीं होगा। बैठक में संगठन की मजबूती, सदस्यता अभियान और महात्मा गांधी की 150वीं जयंती धूमधाम से मनाने सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक के बाद उपचुनाव उन्होंने महागठबंधन के साथ लड़ने की भी बात कही।

कांग्रेस की बैठकों से नेता लगातार गैरहाजिर रह रहे हैं। बिहार प्रभारी की बैठक की सूचना सभी को थी मगर बिहार कोटे से कई कांग्रेस सचिव नहीं थे। कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष श्याम सिंह धीरज भी किसी कारण नहीं पहुंचे। प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा की अध्यक्षता में हुई बैठक में गोहिल ने अपने भाषण की शुरुआत यहीं से की कि अनुशासन का पूरा ध्यान रखें।

उन्होंने कहा कि बैठकों से गैरहाजिर रहने वाले प्रदेश अध्यक्ष और सह प्रभारी को कारण सहित पूर्व सूचना दें। सह प्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौर ने कहा कि पदयात्रा के साथ ही जनता के बीच जाकर गांधीजी के विचारों से भी अवगत कराना है। विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने गांधी जयंती से ही सदस्यता अभियान शुरू करने की सलाह दी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *