बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े बिहार पुलिस के हवलदार को मारी गोली, कारबाइन भी लूटी

मुजफ्फरपुर    
बेखौफ अपराधियों ने शनिवार को दिनदहाड़े मुजफ्फरपुर के सकरा थाना के एनएच 28 स्थित मारकन चेकपोस्ट पर तैनात बिहार पुलिस के हवलदार मलेश्वर राम (55) की गोली मारकर हत्या कर दी। सिर में दो गोली काफी करीब से मारी गई थी। बाइक सवार दो अपराधियों ने उनकी सरकारी लोडेड कारबाइन भी लूट ली। इसके बाद हथियार लहराते हुए ग्रामीण सड़क से फरार हो गए। घटना से मौके पर अफरातफरी मच गई। आक्रोशित लोगों ने एनएच-28 को कारीब एक घंटे के लिए जाम कर दिया। एसएसपी मनोज कुमार के पहुंचने के बाद जाम हटा। दूसरी तरफ पुलिस मुख्यालय पटना से जांच के लिए एसटीएफ को रवाना किया गया है।

मृत हवलदार मलेश्वर मुंगेर के मुफस्सिल थाना के सीताकुंड हसनपुर निवासी मुनी लाल राम के पुत्र थे। 1986 में बतौर सिपाही बहाल हुए थे। करीब एक साल से मारकन चौक स्थित पुलिस चेकपोस्ट पर तैनात थे। इस पोस्ट पर उनके अलावा छह और पुलिसकर्मी भी तैनात थे। हालांकि, घटना के वक्त अन्य पुलिसकर्मी मारकन चौक के दूसरे हिस्से में वाहनों पर रिफ्लेक्टिंग स्टीकर चिपकवा रहे थे। दोपहर करीब एक बजकर 29 मिनट पर बाइक सवार अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया। गोली लगने पर घायल हवलदार को शहर के बैरिया स्थित एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई।

घटना की सूचाना हवलदार के परिजनों को दे दी गई है। पुलिस ने अस्पताल से शव को कब्जे में लेकर पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टमार्टम के बाद अंतिम सलामी के लिए पार्थिव शरीर को पुलिस लाइन लाया गया। परिजनों के आने पर आगे की कार्रवाई होगी। वहीं मारकन चेक पोस्ट के प्रभारी जमादार अशोक कुमार दूबे से पुलिस छावनी में घंटों पूछताछ की गई है। लेकिन हवलदार की हत्या के पीछे की वजह का खुलासा नहीं हो सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *