नोएडा में ग्रैंड वेनिस मॉल के प्रमोटर ने लगाया अरबों का चूना, चार्जशीट में खुलासा

नई दिल्ली
   नोएडा पुलिस ने ग्रैंड वेनिस मॉल के प्रमोटर सतिंदर सिंह भसीन के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है. अदालत में दाखिल चार्जशीट में भसीन पर सरकारी तंत्र के साथ मिलकर अरबों रुपये का चूना लगाने का आरोप लगाया गया है.

चार्जशीट में नोएडा पुलिस ने खुलासा किया है कि सतिंदर भसीन ने अपने पिता जेएस भसीन और पत्नी क्वींस भसीन के साथ मिलकर सरकार, बैंकों और हजारों प्रॉपर्टी खरीदारों को चूना लगाया.

नोएडा पुलिस के मुताबिक सतिंदर ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर 25 शेल कंपनियां बनाईं और फर्जीवाड़ा किय. उत्तर प्रदेश विकास प्राधिकरण के कई रसूखदार अफसरों के साथ सांठ-गांठ कर ग्रेटर नोएडा में एक पार्क की जमीन अपने नाम करवा ली. इसके लिए अधिकारियों ने बाकायदा फर्जी तरीके से लैंड यूज बदल दिया और पार्क की जमीन को कॉमर्शियल में तब्दील किया गया.

इतना ही नहीं, इसी जमीन पर हाउसिंग सोसाइटी बनाकर प्रॉपर्टी बेच कर पैसा कमाने की तैयारी थी. तकरीबन 700 से ज्यादा आम लोगों को जो प्रॉपर्टी खरीदना चाहते थे, उनको भी ठगा. बैंकों को 238 करोड़ और उत्तर प्रदेश सरकार को 258 करोड़ का नुकसान पहुंचाया.

सतिंदर ने अपने पिता और वाइफ के साथ मिलकर पार्क की जमीन पर सोसाइटी का सपना दिखाकर हजारों प्रॉपर्टी खरीदारों को करीब 13 अरब का चूना लगाया. पुलिस ने नोएडा की जिला अदालत में धारा 406, 420, 467, 468, 471, 504, 506 और 120 बी के तहत चार्जशीट दाखिल की है.

सतिंदर भसीन के खिलाफ नोएडा में 85 एफआईआर दर्ज हैं. गौरतलब है कि सतिंदर सिंह भसीन को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया था. फिलहाल वह जेल में बंद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *