बालों के झड़ने की समस्या को दूर करता हेयर स्टीमिंग

अगर आप अपने लगातार झड़ते बालों के कारण परेशान हैं तो इस परेशानी से मुक्ति दिलाने में हेयर स्टीमिंग आपकी मदद कर सकती है। आपको जानकर हैरानी हो सकती है लेकिन ऐसा कई ब्यूटी एक्सपर्ट्स द्वारा सजेस्ट किया जा चुका है कि अपने डेली ब्यूटी रेजीम में नियमित तौर पर हेयर स्टीमिंग को शामिल करने से बालों के झड़ने की समस्या को दूर किया जा सकता है, साथ ही बालों की ग्रोथ को भी बढ़ाया जा सकता है।

हेयर फॉल रोके
नियमित रूप से हेयर स्टीमिंग करने से सिर की त्वचा के रोम छिद्र या पोर्स खुल जाते हैं और त्वचा की गंदगी साफ हो जाती है। साथ ही त्वचा खुलकर सांस ले पाती है। इससे बालों की ग्रोथ में मदद मिलती है। हेयर स्टीमिंग के दौरान सिर की त्वचा से टॉक्सिन्स भी बाहर आते हैं, इस कारण त्वचा की अच्छी तरह सफाई भी हो जाती है। इससे कॉलेजन का प्रॉडक्शन बढ़ता है और स्कैल्प में ब्लड का फ्लो बढ़ता है। इन सभी वजहों से बालों में मजबूती आती है और उनका गिरना कम होता है।

लचक बढ़ती है
हेयर स्टीमिंग से बालों में लचक बढ़ती है। इससे अलग-अलग तरह के हेयरस्टाइल बनाने के दौरान बालों के डैमेज होने का खतरा काफी हद तक कम होता है। हेयर स्टीमिंग के दौरान कुछ खास तरह के प्रॉडक्ट्स और सीरम का उपयोग भी किया जा सकता है। इस बारे में आप अपनी ब्यूटी एक्सपर्ट से पूरी जानकारी लें। ताकि आपके बालों के टाइप और उनकी जरूरत के हिसाब से वह आपको सही सजेशन्स दे सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *