तेजस्‍वी को नेता नहीं मानती कांग्रेस, सभी सीटों पर लड़ेगी उपचुनाव

पटना
 बिहार में विपक्षी महागठबंधन  में बिखराव तय माना जा रहा है। देर शाम प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति  की बैठक में फैसला लिया गया कि पार्टी उपचुनाव की सभी पांचों सीटों पर अपने उम्‍मीदवार  देगी। इसके पहले महागठबंधन के प्रमुख घटक राष्‍ट्रीय जनता दलने चार तो हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा व विकासशील इंसान पार्टी ने भी एक-एक सीट पर उम्‍मीदवार देने की घोषणा की है। खास बात यह भी है कि कांग्रेस ने तेजस्‍वी यादव  को महागठबंधन का नेता मानने से इनकार किया है।

बैठक में उम्‍मीदवारों के नाम तय

बुधवार को कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक के बाद प्रदेश सचिव वीरेंद्र सिंह राठौड़  ने बताया कि पार्टी उपचुनाव की सभी सीटों पर उम्‍मीदवार देगी। इसके लिए नाम तय कर लिए गए हैं। हालांकि, अंतिम फैसला आलाकमान का होगा।

ड्राइविंग सीट पर रहेगी कांग्रेस

राठौड़ ने कहा कि इस देश में दो विचारधाराएं हैं, जिनमें धर्मनिरपेक्ष (Secular) विचारधारा को हमेशा से कांग्रेस नेतृत्‍व देती रही है। बिहार में महागठबंधन के नेता को लेकर उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ड्राइविंग सीट पर रहेगी, भले ही कुछ दिनों के लिए दूसरे को ड्राइविंग सीट पर बैठाया गया था। राठौड़ ने किसी का नाम ताे नहीं लिया, लेकिन उनके बयान को आरजेडी नेता व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव के खिलाफ माना जा रहा है।

बैठक में गठबंधन पर भी चर्चा

वीरेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि बैठक में गठबंधन (Alliance) पर भी चर्चा हुई। हालांकि, इसमें रहने या नहीं रहने को लेकर अंतिम फैसला आलाकमान को करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *