प्रियंका का सांप से खेलना बना मुद्दा, चुनाव आयोग जाएगा PETA

नई दिल्ली 
उत्तर प्रदेश के रायबरेली में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सांप के साथ खेलती हुई नजर आईं. प्रियंका ने सपेरों से बात की और सांप को अपने हाथ में भी लिया. प्रियंका का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, लेकिन ये उनकी चिंता भी बढ़ा सकता है.

जानवरों की रक्षा के लिए काम करने वाली संस्था PETA को प्रियंका के इस वीडियो से आपत्ति है और वह इसके खिलाफ चुनाव आयोग भी जा सकता है.

PETA के प्रतिनिधियों का कहना है कि वह इस मसले पर चुनाव आयोग जाएंगे. उनकी दलील है कि आचार संहिता के मुताबिक जानवरों का चुनाव प्रचार में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है. जबकि प्रियंका ने सांपों के साथ प्रचार के दौरान फोटो भी खिंचवाई है. हालांकि, उनका ये भी कहना है कि प्रियंका के द्वारा किसी वाइल्डलाइफ एक्ट का उल्लंघन नहीं किया गया है.
 
वहीं, कांग्रेस सूत्रों की मानें तो प्रियंका कोई प्रचार नहीं कर रही थीं, बल्कि सपेरों से मुलाकात कर रही थीं. गौरतलब है कि आचार संहिता के नियमों के मुताबिक प्रचार या वोटरों को लुभाने के लिए किसी जानवर की तस्वीर या जानवर का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है.

दरअसल, गुरुवार को जब प्रियंका रायबरेली में प्रचार कर रही थीं. तब वह एक सपेरे से मिलीं और उसके पास मौजूद सांपों के बारे में जानकारी लेने लगीं. इस दौरान प्रियंका ने सांप को कई बार अपने हाथ में भी उठाया. इस दौरान उनके साथ सैकड़ों लोगों की भीड़ मौजूद थी. उनका एक वीडियो भी सामने आया था जो वायरल हो रहा है.

प्रियंका गांधी पिछले कई दिनों से रायबरेली और अमेठी में हैं. इससे पहले भी वह लोकसभा चुनाव के दौरान इन क्षेत्रों में आती रही हैं, लेकिन इस बार उनके ऊपर पूरे पूर्वांचल की जिम्मेदारी है. प्रियंका को इस बार पूर्वांचल का प्रभारी बनाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *