प्रवासी मजदूरों की हालत को लेकर UP प्रदेश की पूर्व CM मायावती ने किया ट्वीट

रायपुर
लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूरों की हालत को लेकर उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने आज सुबह कांग्रेस पार्टी को कसूरवार ठहराते हुए ट्वीट किया. इस ट्वीट पर सियासत गर्मानी ही थी, सो गर्माई. मायावती के ट्वीट के कुछ घंटों बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री को निशाने पर लेते हुए ट्वीट किए गए. छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने अपने ट्वीट के जरिए मायावती के सीएम रहते उनके ऐशो-आराम की खबरों को निशाना बनाया. बहुजन समाज पार्टी ने कांग्रेस द्वारा जारी राहुल गांधी के उस वीडियो को निशाना बनाया था, जिसमें वे प्रवासी मजदूरों के दुख-दर्द बांट रहे हैं. मायावती ने लिखा कि करोड़ों प्रवासी मजदूरों की आज जो दुर्दशा दिख रही है, उसकी असली कसूरवार कांग्रेस ही है. इसी बात पर कांग्रेस पार्टी बिफरी और जवाबी हमले शुरू हो गए.

बसपा अध्यक्ष मायावती ने देशभर के प्रवासी मजदूरों की समस्या को लेकर कांग्रेस को निशाने पर लिया. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, 'आज पूरे देश में कोरोना लॉकडाउन के कारण करोड़ों प्रवासी श्रमिकों की जो दुर्दशा दिख रही है, उसकी असली कसूरवार कांग्रेस है, क्योंकि आजादी के बाद इनके लंबे शासनकाल के दौरान अगर रोजी-रोटी की सही व्यवस्था गांव/शहरों में की होती तो इन्हें दूसरे राज्यों में क्यों पलायन करना पड़ता?' यूपी की पूर्व सीएम इतने पर ही नहीं रुकीं.

उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस द्वारा जारी वीडियो पर भी हमला किया. बसपा सुप्रीमो ने कहा, 'वर्तमान में कांग्रेसी नेता द्वारा लॉकडाउन त्रासदी के शिकार कुछ श्रमिकों के दुःख-दर्द बांटने संबंधी जो वीडियो दिखाया जा रहा है वह हमदर्दी वाला कम व नाटक ज्यादा लगता है. कांग्रेस अगर यह बताती कि उसने उनसे मिलते समय कितने लोगों की वास्तविक मदद की है तो यह बेहतर होता.'

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं पर हमला बोला, उसके कुछ ही देर बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस की ओर से इस पर जवाब दिया गया. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के आधिकारिक टि्वटर हैंडल पर एक मीडिया रिपोर्ट को कोट करते हुए लिखा गया, 'बताओ भला, आपके समय तो आपकी चप्पलें भी मुंबई से लखनऊ प्राइवेट जहाज से पलायन करती थीं.' आपको बता दें कि यूपी में प्रवासी मजदूरों के लिए बसें चलाने के प्रियंका गांधी के प्रस्ताव को लेकर पहले से ही सियासत गर्माई हुई है. अब मायावती और कांग्रेस के बीच टि्वटर वॉर से एक बार फिर राजनीतिक माहौल गर्माने के आसार हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *