वाटर फिल्टर प्लांट में गैस रिसने से 8 कर्मचारियों की हालत बिगड़ी, तीन गंभीर

दुर्ग
छत्तीसगढ़ के नगर पालिक निगम, दुर्ग क्षेत्र में संचालित वाटर फिल्टर में गुरुवार को क्लोरिन गैस का रिसाव हो गया. गैस रिसने के कारण वहां काम कर रहे 8 कर्मचारी उसकी चपेट में आ गए. 8 कर्मचारियों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी प्रभावितों को श्वास लेने में दिक्कत बताई जा रही है.

घटना दोपहर करीब एक बजे की बताई जा रही है. इसके बाद क्षेत्र को भी खाली कराया गया है. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में होना बताया जा रहा है. दुर्ग नगर निगम की महापौर चन्द्रिका चन्द्राकर ने न्यूज 18 से चर्चा में कहा कि मामले में जांच के निर्देश दिए गए हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद जिम्मेदारों पर कार्रवाई जरूर की जाएगी. फिलहाल प्रशासन का फोकस गैस रिसाव के कारण प्रभावित हुए कर्मचारियों के बेहतर इलाज पर है.

बता दें कि वाटर फिल्टर प्लांट में क्लोरीन गैस रिसाव की चपेट में शेषनाथ सिंह, विजय शंकर राय, एसके गोयस्थ, पवन निषाद, बीपी सिंह, घनश्याम, प्रहलाद व पवन निषाद आए हैं. सभी का इलाज जिला अस्पताल दुर्ग में किया जा रहा है. प्रभावितों से मिलने के लिए दुर्ग कलेक्टर उमेश अग्रवाल व महापौर चन्द्रिका चन्द्राकर भी पहुंची थी. इससे पहले दोनों ने घटना स्थल का भी जायजा लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *