पूर्व सीएम कैलाश जोशी का निधन, छत्तीसगढ़ में एक दिन का राजकीय शोक

रायपुर
 संयुक्त मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के निधन रविवार की सुबह हो गया. पूर्व सीएम जोशी के निधन पर छत्तीसगढ़  में 1 दिन का राजकीय शोक  घोषित किया गया है. प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  ने पूर्व सीएम जोशी के निधन पर दुःख प्रकट किया है. उन्होंने स्वर्गीय पूर्व सीएम जोशी के परिवारजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है.

राजकीय शोक में राज्य में कोई भी सांस्कृतिक गतिविधियां आयोजित नहीं की जाएंगी वहीं राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे. सीएम बघेल ने ट्वीट कर लिखा- 'मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री कैलाश जोशी जी के निधन की दुःखद सूचना प्राप्त हुई. मैं ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना करता हूं. ईश्वर शोकाकुल परिवार को यह दुःख सहन करने की शक्ति दे.'

राज्यपाल ने भी जताया दु:ख
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के निधन पर छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने भी शोक जताया है. बता दें कि कैलाश जोशी मध्यप्रदेश के पहले गैर कांग्रेसी सीएम बने थे. 91 वर्ष की आयु में उन्होंने अंतिम सांसे लीं. वे करीब तीन वर्ष से बीमार चल रहे थे और भोपाल के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे. कैलाश जोशी के निधन से मध्य प्रदेश में शोक की लहर छा गई है. भोपाल में मौजूद बीजेपी के वरिष्ठ नेता यह खबर मिलने के बाद अस्पताल पहुंच गए. उनकी पार्थिव देह को भोपाल में प्रदेश भाजपा कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. इसके सोमवार को देवास जिले के हाटपिपल्या में उनका अंतिम संस्कार होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *