पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का नहीं छूट रहा ‘बंगला मोह’

रायपुर 
छत्तीसगढ़ में सत्ता तो बदल गया लेकिन नेताओं से सत्ता का मोह नहीं छूट रहा है. अब पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को ही देख लीजिए. भाजपा के साथ से छत्तीसगढ़ की कुर्सी गई, डॉ. रमन सिंह से मुख्यमंत्री का पद गया लेकिन शायद अभी भी वे इस बात को अपनना नहीं पाए है. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अभी तक मुख्यमंत्री बंगले को खाली ही नहीं किया है. जबकि नए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को शपथ लिए 30 दिनों से अधिक का समय बीत गया है. आखिर पूर्व मुख्यमंत्री बंगले को खाली क्यों नहीं कर रहे है ये राजनीतिक गलियारे में चर्चा का विषय बनता जा रहा है.

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को मुख्यमंत्री बंगले का मोह इस कदर लगा है कि वे एक महीना बीत जाने के बाद भी उसे खाली नहीं कर पा रहे है. अब बंगला खाली नहीं होने के कारण राजनीतिक सियासत भी शुरु हो गई है. कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री के बंगले को खाली नहीं करने को लेकर उन्हे घेरा है. कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी का कहना है कि अब तो उन्हें समझना चाहिए कि जनता ने उन्हें जनादेश नहीं दिया है. इसलिए उनको मुख्यमंत्री के बंगले के मोह को छोड़कर बंगला खाली कर देना चाहिए.

तो वही बीजेपी ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बंगला नहीं खाली करने को लेकर कारण गिना रही है. बीजेपी प्रवक्ता सच्चिजानंद उपासने का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री के सुरक्षा अधिकारियों के निर्देशों पर ही वो वहां पर है. अब बीजेपी ने ही कांग्रेस सरकार पर ही उपयुक्त बंगला नहीं देने का आरोप जड़ दिया है. बीजेपी प्रवक्ता का कहना है कि कांग्रेस सरकार ने डॉ. रमन सिंह को उपयुक्त बंगला नहीं दिया है. सुरक्षा के लिहाज से उन्हे सही और उपयुक्त बंगला ही मिलना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *