प्रयाग कुंभ :टेंट सिटी में लग्जरी विला, एक रात का किराया 32000 रुपये

  लखनऊ                
कुंभ महापर्व को लेकर प्रयागराज में तैयारियां युद्ध स्तर पर हैं. कुंभ 2019 इसलिए भी भव्य होने वाला है क्योंकि योगी सरकार ने पहली बार एक से एक आकर्षक केंद्र बनाए हैं. प्रयाग में कुंभ के दौरान सैलानियों और आगंतुकों के आकर्षण का सबसे बड़ा केंद्र टेंट सिटी बनेगी. योगी सरकार का अनुमान है कि कुंभ में इस बार 20 लाख से भी ज्यादा विदेशी सैलानी और अप्रवासी भारतीय प्रयाग जा सकते हैं. उन्हीं विदेशी नागरिकों और एनआरआई के लिए प्रयाग में टेंट सिटी का निर्माण किया गया है, लेकिन इसकी कीमत सुनकर आप हैरान हो जाएंगे.

लग्जरी टेंट का किराया 11 हजार प्रति रात

अरैल में इंद्रप्रस्थ द्वारा बनाए जा रहे इस टेंट सिटी में पांच सितारा सुविधाएं मिलेंगी, लेकिन इनका फायदा उठाने के लिए आपको अपनी जेब से मोटी रकम खर्च करनी होगी. टेंट सिटी के लग्जरी विला में एक रात बिताने के लिए आपको 32 हजार खर्च करने होंगे. वहीं एक कमरे के लग्जरी टेंट के लिए आपको हर रात 11 हजार चुकाने होंगे. संगम किनारे नदी के तट पर डीलक्स स्तर के टेंट की कीमत हर रात के लिए 16 हजार तय की गई है.

हर टेंट में मिलेंगी ये सुविधाएं

जाहिर है कीमत इतनी ज्यादा है तो सुविधाएं भी बेहतरीन होंगी. महाराजा टेंट की थीम पर इन सभी टेंट के कमरों में आरामदायक बेड, बैठने के लिए कुर्सी और सोफा, साफ सुथरा बड़ा बाथरूम और गरम पानी के लिए बाथरूम में गीजर भी मुहैया कराया जाएगा. 50 एकड़ की टेंट सिटी में भारत के हर प्रांत का खाना भी मिलेगा.

खाने में लहसुन प्याज का इस्तेमाल नहीं

सिटी के डायरेक्टर सतेंद्र कुमार ने  बताया कि कुंभ के दौरान आगंतुकों को भारतीय और कॉन्टिनेंटल खाना तो मिलेगा, लेकिन सात्विकता का ध्यान रखते हुए लहसुन और प्याज का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. सत्येंद्र कुमार के मुताबिक टेंट सिटी विदेशी नागरिकों और अप्रवासी भारतीयों को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार की मदद से तैयार किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *