पुलवामा हमलाः राहुल गांधी बोले- यह हिंदुस्तान की आत्मा पर हमला, हम सरकार के साथ

नई दिल्ली

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को पीसी करते हुए कहा कि आतंकी हमले का मकसद देश को विभाजित करना है. यह हिंदुस्तान की आत्मा पर हमला है. दुख की इस घड़ी में पूरा का पूरा विपक्ष देश और सरकार के साथ खड़ा है. वहीं राहुल के साथ पीसी कर रहे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी कहा कि आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई में हम देश के साथ खड़े हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि आतंकवाद देश को बांटने और तोड़ने की कोशिश करता है. कोई भी शक्ति इस देश को तोड़ नहीं सकती, बांट नहीं सकती. पूरा का पूरा विपक्ष देश और सरकार के साथ खड़ा है. उन्होंने आगे कहा, 'हमारे दिल में चोट पहुंची है. मैं सुरक्षा बलों के परिवारों से कहना चाहता हूं कि हम उनके साथ खड़े हैं और हमारी पूरी शक्ति उनके साथ है.'

उन्होंने कहा कि यह बहुत भयावह त्रासदी है. आतंकवाद का एक ही मकसद होता है कि देश को बांटा जाए. हमारे सुरक्षा बलों के खिलाफ इस प्रकार की हिंसा बेहद घृणित है. यह हिंदुस्तान की आत्मा पर हमला. हम सेना के साथ खड़े हैं. उन्होंने कहा कि हम इस हमले की कड़ी निंदा करते हैं. राहुल ने कहा कि जिन लोगों ने ये किया है उनको यह नहीं लगना चाहिए कि वो इस देश को थोड़ी सी भी चोट पहुंचा सकते हैं. उनको मालूम होना चाहिए कि ये देश इन चीजों को भूलता नहीं है.

 आज का दिन बेहद दुखदः मनमोहन सिंह

राहुल के साथ पीसी कर रहे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी इस कृत्य की निंदा करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी हमारे जवानों और उनके परिवारों के साथ पूरी तरह से खड़ी है. हम राष्ट्र को एकजुट रखने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. आज का दिन बेहद दुखद है. हमारे देश ने सुरक्षा बलों के 40 जवानों को खोया है. हमारी सबसे पहली ड्यूटी यह है कि हम शोकसंतप्त परिवार के साथ खड़े रहें.

पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में 37 जवान शहीद हो गए, जबकि कई जवान घायल हो गए. इस हमले के बाद देश में जहां रोष व्याप्त हो गया है तो वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस हमले की कड़ी निंदा की गई और अमेरिका ने पाकिस्तान से अपनी धरती पर आतंक विरोधी गतिविधियों पर लगाम लगाने की अपील दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *