महाराष्ट्र में सरकार गठन पर कांग्रेस-NCP के बीच बनी सहमति

नई दिल्ली
महाराष्ट्र में सरकार बनने के रास्ते अब खुलते नज़र आ रहे हैं. बीते दिनों से कांग्रेस और एनसीपी के बीच चल रहा बैठकों का दौर आज भी जारी रहा. इस बैठक के बाद कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि सूबे में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस और एनसीपी के बीच सभी मुद्दों पर सहमति बन गई है. अब महाराष्ट्र मेें दोनों पार्टियां शिवसेना से सरकार गठन को लेकर चर्चा करेंगी. इसके बाद महाराष्ट्र में नई सरकार गठन का अंतिम ऐलान किया जाएगा. सूत्रों का कहना है कि शिवसेना से बैकचैनल से बातचीत पूरी हो गई है और शुक्रवार को सरकार गठन के फैसले का ऐलान हो सकता है.
मातोश्री में कल शिवसेना की बैठक
महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर कल शिवसेना की बैठक होगी. शिवसेना के विधायकों की यह बैठक मातोश्री में होगी, जिसको शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे संबोधित करेंगे.
मुंबई में कांग्रेस विधायक दल की बैठक कल
महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर मुंबई में कल शाम चार बजे कांग्रेस की बैठक होगी, जिसमें विधायक दल का नेता चुना जाएगा. इस बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद रहेंगे. कांग्रेस के सभी विधायक खड़गे से मुलाकात करेंगे और अपनी बात रखेंगे.
बैठक में कांग्रेस-एनसीपी के बीच बनी सहमति
शरद पवार में कांग्रेस-एनसीपी की संयुक्त बैठक के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस-NCP के बीच चर्चा का अगला दौर पूरा हो गया है. दोनों पार्टियों के बीच सभी मु्द्दों पर चर्चा कर ली है. अब दोनों दल महाराष्ट्र में शिवसेना से बातचीत करेंगे. उन्होंने कहा कि शिवसेना से बातचीत के बाद महाराष्ट्र में सरकार गठन पर अंतिम फैसला होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *