पीलिया का प्रकोप, 57 मरीजों को अस्पताल में कराया भर्ती

रायपुर
कोरोना वायरस के खतरे के बीच राजधानी में पीलिया पैर पसार रहा है।  कई इलाकों में लोगों की तबीयत बिगड?े के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी के अनुसार 57 लोगों में पीलिया के लक्षण मिले हैं। इधर एक साथ कई लोगों के पीलिया की चपेट में आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। निगम के अफसर व्यवस्था बनाने में लगे हुए हैं। निगम आयुक्त खुद इन इलाकों का दौरा कर चुके हैं।

कुछ दिन पहले ही पानी में कीड़े मिलने का मामला सामने आया था। वहीं नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के जांच में यह खुलासा हुआ है कि आमापारा और मंगल बाजार इलाके के पानी में खतरनाक बैक्टीरिया क्लेबसिएला और स्यूडोमोनास बैक्टीरिया बड़ी मात्रा में मिला है। मेडिकल कॉलेज के डिपार्टमेंट आॅफ माइक्रोबायोलॉजी की रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ। जिसके बाद आज एक साथ कई लोगों में पीलिया के लक्षण दिखे।

आमापारा के बाद शहीद चूड़ामणि वार्ड में पीलिया का प्रकोप दिख रहा है। वार्ड के वासुदेव पारा में 9 लोगों को पीलिया, 2 अन्य की तबियत खराब हुई। वार्ड में बीते कई दिनों से गंदा पानी आ रहा था। वहीं आज आमापारा के पानी में ई-कोलाई, क्लेबसिएला और स्यूडोमोनास बैक्टीरिया मिलने का खुलासा हुआ है। आमापारा से 5 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा खो-खो पारा, वासुदेव पारा, चूड़ामणि वार्ड के लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *