डा. रमन सिंह पहुंचे गृहक्षेत्र,जरूरतमंदों को मिल रही सुविधाओं की ली जानकाारी

राजनांदगांव
पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह आज अपने क्षेत्र में जरूरतमंदों की सहायता के लिए चलाए जा रहे कार्यों का अवलोकन करने राजनांदगांव पहुंचे।

मीडिया सेल द्वारा प्रदत्त जानकारी के अनुसार डॉ रमन सिंह सुबह 10 बजे कुष्ठ रोगियों की बस्ती आशा नगर पहुंचे,  जहां निवासरत 67 परिवारों का हाल-चाल उन्होंने जाना और सभी परिवारों को राशन सामग्री की किट प्रदान की इस दौरान सिंह ने प्रधानमंत्री आवास में रह रहे लोगों के घर भी गए और उनसे बातचीत की। यहां पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह से पालन किया गया। तत्पश्चात डा.सिंह, बस स्टैंड स्थित रैन बसेरा गए जहां 75 से 80  राहगीर जो कि झारखंड और बिहार के थे,जो लॉकडाऊन के कारण यहां रह रहे थे, उनसे मुलाकात की और और उनसे रहने खाने व व्यवस्था की बात पूछी सभी ने व्यवस्था को बेहतर बताया, विदित हो कि  दक्षिण भाजपा मंडल  द्वारा प्रत्येक दिन नाश्ता एवं चाय की व्यवस्था रैन बसेरे में की जाती है। सिंह जिला कलेक्ट्रेट पहुचे,जहां कलेक्टर जेपी मौर्य एवं एसपी से चिरचारी एवं सीमाओं पर लगे राहत शिविरों की जानकारी प्राप्त की और प्रशासन के कार्यों पर संतोष व्यक्त किया।

कलेक्टर द्वारा संस्थाओं व आमजनों द्वारा दिए गए दान की जानकारी पर खुशी व्यक्त करते हुए डॉ रमनसिंह ने कहा कि संस्कारधानी नगरी की विशेषता अद्भुत है,जरूरत पड?े पर सभी दिल खोल कर सामने आते है, उन्होंने मदद के लिए आगे हाथ बढ़ाने वालों की सराहना करते हुए उन्हें धन्यवाद भी दिया ।

सिंह ने प्रशासन से पूछा कि  वे और क्या सहयोग कर सकते हैं, फिर उन्होंने 5000 मास्क एवं 1000 भोजन किट प्रशासन द्वारा आम जनों में वितरण हेतु प्रदान किए। सिंह ने पिछले 1 साल से प्रधानमंत्री आवास योजना, ग्रामीण की अंतिम किस्त का भुगतान ना होने पर आश्चर्य प्रकट किया जबकि केंद्र सरकार से पूरी राशि आ चुकी है । उन्होंने तत्काल ही प्रधानमंत्री आवास योजना की अंतिम किस्त को जारी करने को कहा और लॉक-डाऊन खुलते ही मनरेगा कार्यो को भी तत्काल ही शुरू करने को कहा।  कलेक्ट्रेट के पश्चात सिंह कंचनबाग स्थित  सनसिटी ,अपने घर गए जहां पर उन्होंने  मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय जनता पार्टी जरूरतमंदो तक मदद पहुंचाने का पूरा प्रयास कर रही है, इस हेतु हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा  प्रत्येक सक्रिय कार्यकतार्ओं को आॅडियो संदेश प्रसारित कर मानवता की मिसाल पेश कर सभी की मदद करने हेतु कम से कम 1100 का अंशदान करोना राहत कोष में देने का निवेदन भी कर रहे हैं ।

संक्रमण के इस नाजुक दौर में फंसे हुए लोगों की मदद करने, घरों में ही रहने, अनावश्यक बाहर न जाने तथा सोशल डिस्टेंस का पालन करने का आह्वान किया।
आज के इस दौरे में प्रमुख रूप से जिला भाजपा अध्यक्ष मधुसूदन यादव, संतोष अग्रवाल, सचिन बघेल, शोभा सोनी, शिव वर्मा, कोमल सिंह राजपूत, रमेश पटेल, भरत वर्मा, रघुवीर वाधवा, तरुण लहरवानी, अतुल रायजादा, किशुन यदु,गगन आईच, योगेश खत्री, राजेश श्यामकर, राजेंद्र जैन, तेजमाला देशमुख,  पूर्णिमा साहू आकाश चोपड़ा,कृष्णा तिवारी, हेमलता तिवारी, कमलेश तिवारी , सरपंच लता सन्तोष यादव, अगशेवर देशमुख , योगेंद्र प्रताप सिंह सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *