पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण अजीत जोगी ने इन नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता

रायपुर 
पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी में अब लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज हो गई है. इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है की अब पार्टी सुप्रीमो ने निष्कासन की कार्रवाई शुरू कर दी है. शनिवार को जोगी कांग्रेस सुप्रीमो अजीत जोगी ने पार्टी से दो नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. जेसीसीजे से पार्टी के महासचिव अब्दुल हमीद हयात को बाहर कर दिया गया है. साथ ही बिलासपुर से बृजेश साहू को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

पार्टी के सूत्रों की मानें तो पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से पार्टी सुप्रीमो ने ये कार्रवाई की है. दोनों पर पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने और आंतरिक गुटबाजी को बढ़ावा देने का आरोप था. चुनाव के लिए पार्टी को मजबूती देने और इंटरनल डिस्प्यूट से बचने के लिए पार्टी ने ये फैसला लिया है. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में अजीत जोगी कोई कोताही नहीं बरतना चाहते. लिहाजा ऐसे नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है जो पार्टी में रहकर पार्टी को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे थे.

बता दें कि अब्दुल हमीद हयात जेसीसीजे के सुप्रीमो अजीत जोगी के काफी करीबी माने जाते रहे है. हामीद हयात कांग्रेस छोड़कर जोगी कांग्रेस में शामिल हुए थे. सूत्रों की मानें तो पार्टी के तमाम प्रशासनिक निर्णय हमीद हयात के आदेश से ही जारी होते थे. ऐसी खबरें आ रही थी कि अब्दुल हमीद हयात विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस में वापसी की जद्दोजहद में लगे हुए थे. लेकिन विधानसभा चुनाव को देखते हुए कोई कार्रवाई नहीं की गई थी. अब लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने ये बड़ा फैसला लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *