मुंगेली कांग्रेस ने की चार भितरघातियों को छह साल के लिए पार्टी से निकालने की सिफारिश

मुंगेली 
छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में कांग्रेस कमेटी द्वारा भि‍तरघातियों पर कार्रवाई की अनुशंसा करने से कांग्रेसियों में उथल-पुथल मच गई है. जिले की मुंगेली और लोरमी सीटों पर कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है. हार की समीक्षा के लिए मुंगेली कांग्रेस भवन में चुनाव प्रभारी अर्जुन तिवारी ने बैठक रखी, जिसमें हार की वजह कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा भि‍तरघात करना बताया गया. इसके बाद बैठक में 4 कांग्रेसियों को 6 साल के लिए पार्टी से निकालने की सिफारिश करने का निर्णय लिया गया. इसके बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी को इनके निष्कासन की अनुंशसा कर दी गई.

कांग्रेस प्रत्याशी राकेश पात्रे ने हार की वजह भि‍तरघात को बताया. इसके बाद जिला पंचायत की अध्यक्ष कृष्णा बघेल, पूर्व विधायक चुरावन मंगेशकर, पूर्व जिला अध्यक्ष दुर्गा बघेल और उमेश धृतलहरे को पार्टी से बाहर निकालने की अनुशंसा प्रदेश कांग्रेस कमेटी से की गई है. वहीं जिला कांग्रेस कमेटी ने कार्रवाई करते हुए लक्ष्मी भास्कर और शब्बर बोहरा को पार्टी से निष्कासित भी कर दिया है.

गौरतलब है कि जिस जिला पंचायत अध्यक्ष कृष्णा बघेल के निष्कासन के लिए अनुशंसा की गई है, उनका नाम गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में ध्वजारोहण के लिए आया है. इससे लगता है कि जिला कांग्रेस कमेटी अपनी समीक्षा में बहुत पीछे रह गई है. वहीं लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में निष्कासन जैसी पहल ने हड़कंप तो जरूर मचा दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *