सातों सीटें हारने के बाद कार्यकर्ताओं से मुखातिब हुए केजरीवाल, पूछा How’s the Josh

 
नई दिल्ली 

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल रविवार को एक बार फिर से लोगों से मुखातिब हुए. अपने संबोधन की शुरुआत करने से पहले ही केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं से पूछा How's the Josh. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे उम्मीद के मुताबिक नहीं आए, लेकिन उदास होने की जरूरत नहीं है. केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के खिलाफ दिल्ली में कोई नकारात्मकता नही थी, दिल्ली की जनता AAP से मोहब्बत करती है.

केजरीवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में सबसे बढ़िया उम्मीदवार उतारे, कई कार्यकर्ता नौकरी से छुट्टी लेकर लोकसभा चुनाव में शामिल हुए, लेकिन देश में चुनाव का एक अलग माहौल था, दिल्ली में भी अलग तरह की आंधी बह रह थी. आप के राष्ट्रीय संयोजक का पद संभाल रहे केजरीवाल ने कहा कि लोग कहते थे कि ये मोदी-राहुल का चुनाव था लेकिन विधानसभा का चुनाव आने दो आज दिल्ली की जनता कह रही है कि दिल्ली का चुनाव आने दो, हम आपके काम पर वोट देंगे.
 
 मैं कार्यकर्ताओं को कहना चाहता हूँ की दिल्ली की जनता आपके कामों की तारीफ कर रही है, पूरे देश की जनता आपके कामों की तारीफ कर रही है, इसलिए आपको अपने काम लेकर जनता तक पहुँचना है –  
 
सीएम केजरीवाल ने माना कि पिछले कई दिनों से कार्यकर्ता मायूस नजर आ रहे हैं. केजरीवाल ने लोगों से कहा कि दिल्ली की जनता से जाकर कहना कि छोटे चुनाव में काम पर वोट करिए न कि नाम पर.

केजरीवाल ने कहा कि आपके मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री सभी पर सीबीआई की रेड हो चुकी है, पुलिस की रेड हो चुकी है, सारी फाइलें चेक कर ली गई है, लेकिन आज तक एक पैसे का भी भ्रष्टाचार नही मिला. केजरीवाल ने कहा कि ये एक-एक कार्यकर्ता के लिए ये गर्व की बात है कि 26 नवंबर 2012 को आम आदमी पार्टी जितनी ईमानदार थी उतनी ही ईमानदार आज भी है. राजनीतिक संकट की इस घड़ी में केजरीवाल ने अपने गुरु अन्ना को याद किया. केजरीवाल ने कहा कि अन्ना जी ने संदेश दिया था कि जब आप राजनीति या सार्वजनिक जीवन मे आते हो तब गुस्सा या अपमान पीने की क्षमता होनी चाहिए. आज अपमान पीकर दिल्ली का कार्यकर्ता काम कर रहा है.

केजरीवाल ने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की और कहा कि आप अपनी मायूसी खत्म करिए, स्माइल करके दिखाइए और दिल्ली की जनता को गले लगाइए और 2020 की तैयारी कीजिए. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि 2020 का विधानसभा चुनाव कोई विधायक या पार्षद नहीं लड़ेगा, चुनाव टीम केजरीवाल लड़ेगी और टीम केजरीवाल का नारा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *