पति दोस्तों के लिए बनवाता था चाय-पकौड़े, तंग आकर पत्नी ने करवा दी हत्या

नई दिल्ली 
टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की कोठी के सर्वेंट क्वॉर्टर में सुरेश की हत्या पत्नी ने कराई थी। वजह एक नहीं, बल्कि कई हैं, जिनमें सबसे अहम है घर पर पति और उसके दोस्तों की टोली के लिए रोजाना चाय पकौड़े और खाना बनाना। दोस्तों के घर आने पर उसने ऐतराज किया। पति की उम्र उससे 16 साल ज्यादा थी। पति से खराब रिश्ते का असर यह हुआ कि हमदर्दी जताने वाले युवक से प्यार हो गया। उसकी मदद से पति की हत्या करा दी। वारदात में एक नाबालिग भी शामिल रहा। साउथ एवेन्यू पुलिस ने पत्नी अंजू और उसके आशिक शिवम और नाबालिग को पकड़ लिया।  

डीसीपी मधुर वर्मा के मुताबिक, एमपी कैंटीन के पीछे की तरफ एक सर्वेंट क्वार्टर ब्लॉक है। इसी ब्लॉक की एक इमारत के फर्स्ट फ्लोर पर स्थित क्वॉर्टर में सुरेश कुमार सैनी अपनी पत्नी अंजू और तीन बच्चों के साथ रहते थे। 7 जून को सुरेश की गला रेत कर हत्या कर दी गई। रात 12:50 बजे पीसीआर को कॉल की गई। पड़ोसी सुरेश को आरएमएल हॉस्पिटल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

क्राइम टीम ने जांच पड़ताल करने के बाद घर को सील कर दिया। साथ ही मृतक की पत्नी, बच्चों और आसपास के लोगों से भी पूछताछ की। जांच के दौरान पुलिस को सुराग मिला कि दो लोगों को उसने मास्क पहने देखा था। हत्या के वक्त सुरेश घर पर अकेला सो रहा था, उसकी पत्नी और बच्चे तीन मूर्ति रोड पर टहलने के लिए गए थे। पत्नी को भी इस घटना से पहले किसी से फोन पर बात करते देखा गया था। उसकी भूमिका भी संदिग्ध नजर आई। 

जांच में पता चला कि अंजू लगातार परिवार से मिलने के लिए मेरठ जाती थी। शिवम उसका रिश्तेदार लगता था, जबकि अंजू ने अपने पास दो मोबाइल रखे थे, जिनमें से एक से वह लगातार शिवम से बात करती थी। पुलिस ने तफ्तीश के दौरान घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज, संदेह के घेरे में अंजू के मोबाइल की सीडीआर निकाली। इसके बाद पुलिस की जांच शिवम के ऊपर आकर ठहर गई। उसे बुराड़ी इलाके में एक रिश्तेदार के घर से पकड़ा गया। इसके बाद उसके नाबालिग भाई को भी पकड़ लिया गया। अंजू और इन तीनों से हुई पूछताछ में हत्या की कबूल ली। 

आरोपी अंजू ने बताया कि उसका पति घर में ही सट्टा खेलता था। उसके दोस्त आते जाते रहते थे, जिसका विरोध करती थी। झगड़ा होने लगा और वह मारपीट करता। एक महीने पहले रोज के झगड़े से परेशान होकर उसने जहर खाकर खुदकुशी की कोशिश भी की। यह बात जब शिवम को पता चली तो उसने अंजू के साथ मिलकर सुरेश की हत्या करने की साजिश रच दी। इस काम में शिवम ने मेरठ निवासी अमन और उसके नाबालिग भाई को वारदात के लिए तैयार किया। अंजू ने आरोपियों को बता दिया कि पति सो गया है और वह घर से घूमने के बहाने निकल गई। आरोप है कि अमन और नाबालिग ने सुरेश का गला काट दिया और फरार हो गए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *