कांग्रेस ने जारी की पांच उम्मीदवारों की लिस्ट, कोरबा से ज्योतसना महंत प्रत्याशी

रायपुर 
कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पांच उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में छत्तीसगढ़, गोवा, और दमन- दीव के लिए उम्म्दीवारों का ऐलान किया गया है. छत्तीसगढ़ की कोरबा और दुर्ग लोकसभा सीट से क्रमशः ज्योतसना महंत व प्रतिमा चंद्राकर को टिकट दिया गया है. वहीं, उत्तरी गोवा से गिरीश चोड़ांकर, दक्षिणी गोला से फ्रैंसिस्को सरडिन्‍हा और दमन- दीव से केतन पटेल को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

बता दें, कोरबा से छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी भी चुनाव लड़ने की बात कई बार कह चुके हैं. हालांकि अभी तक कोई औपचारिक ऐलान अजीत जोगी और उनकी पार्टी की तरफ से नहीं किया गया है. अगर अजीत जोगी भी कोरबा से चुनाव लड़ते हैं तो त्रिकोणीय मुकाबला हो सकती है क्योंकि बीजेपी भी मैदान में है.

इससे पहले सोमवार को ही कांग्रेस ने 26 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, जिनमें संजय निरुपम को उत्तर- पश्चिमी मुम्बई से उम्मीदवार बनाया गया है. कहा जा रहा है कि उत्तर भारतियों को साधने के लिए कांग्रेस ने संजय निरुपम को उत्तर- पश्चिमी मुम्बई से टिकट दिया है. क्योंकि इस क्षेत्र में बिहार और उत्तर प्रदेश के मतदाता काफी संख्या में रहते हैं. ऐसे भी संजय मुम्बई में उत्तर भारतियों के सबसे बड़े चेहरे हैं. बाकी के 25 उम्मीदवार पश्चिम बंगाल से हैं.

कांग्रेस पार्टी ने पिछले हफ्ते लोकसभा चुनावों के लिए नौ उम्मीदवारों की अपनी छठी सूची जारी की थी. इनमें महाराष्ट्र से सात उम्मीदवारों टिकट दिया गया था. पार्टी ने महाराष्ट्र की नन्दुरबार सीट से के सी पाडवी, धुले से कुनाल रोहिदास पाटिल, वर्धा से चारूलता खाजासिंह टोकस, यवतमाल-वाशिम से मानिकराव जी ठाकरे, मुम्बई दक्षिण सेंट्रल से एकनाथ गायकवाड़, शिरडी से भाऊसाहिब कांबले और रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग से नवीनचंद्र बांदिवडेकर को उम्मीदवार बनाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *