पटना समेत 20 जिलों में तेज हवा के साथ होगी बारिश, बिहार में अम्फान चक्रवात पर अलर्ट

पटना 
बिहार के आपदा प्रबंधन विभाग ने अम्फान तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है। बुधवार को जिलाधिकारियों को भेजे पत्र में विभाग ने कहा है की वे विशेष सतर्कता बरतें। मौसम विभाग ने हालांकि इस तूफान का बिहार में कोई खास प्रभाव नहीं होने की जानकारी दी है। जिलों को विशेष एहतियाती कदम उठाने को लेकर कोई खास निर्देश नहीं जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वोत्तर बिहार के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है। 

एक अधिकारी ने कहा कि वैसे सरकार सतर्क है और किसी भी परिस्थिति से निपटने की पूरी तैयारी है। इधर इस चक्रवात का बिहार में असर दिखने लगा है। पटना सहित पूरे सूबे में बादल छा गए हैं। कुछ जगहों पर बूंदाबांदी भी हुई।

20 जिलों में तेज हवा के साथ होगी बारिश 

अम्फान राज्य के 20 जिलों को प्रभावित करेगा। मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सुपौल, वैशाली, शेखपुरा, पटना, सहरसा, पूर्णिया, नवादा, गया, मुंगेर, मधेपुरा, किशनगंज, कटिहार, जमुई, अररिया, बांका व बेगूसराय में चक्रवाती तूफान के कारण तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है।

तूफान से ओडिशा-बंगाल में कहर, तीन लोगों की मौत
महाचक्रवात अम्फान का बुधवार को ओडिशा और पश्चिम बंगाल में कहर बरपा। पश्चिम बंगाल में 190 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवाओं और भारी बारिश के बीच तीन लोगों की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *