सीतारमण ने बताया क्यों लोगों को नहीं दिया कैश

नई दिल्ली
कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी ने कोरोना के मद्देनजर 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज  की घोषणा की थी। इसके बाद कई दिनों तक रोज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  ने इस पैकेज के हर हिस्से को विस्तार से समझाया कि किसे क्या मिला।  

कैश ट्रांसफर पर क्या बोलीं निर्मलानिर्मला सीतारमण ने कहा कि लॉकडाउन के बाद पीएम गरीब कल्याण योजना की घोषणा की गई थी, जिसके तहत मोदी सरकार ने कैश ट्रांसफर किया। हालांकि, उसके बाद भी सरकार ने अपने विकल्प बंद नहीं किए। उन्होंने आगे कहा कि कैश ट्रांसफर करने के लिए हमने जो तरीका सोचा वह कहीं अधिक प्रभावी है। इसका अधिक से अधिक फायदा लोगों तक पहुंचाने के लिए मोदी सरकार ने बैंकों, बिजनेस और वर्किंग कैपिटल के लिए दिए गए पैसों के जरिए लोगों को सहायता देने का फैसला किया।

प्रियंका गांधी पर साधा निशाना
निर्मला सीतारमण ने प्रियंका गांधी पर निशाना भी साधा और कहा कि जब वह यूपी सरकार पर इतने सवाल खडे कर रही हैं, तो उन्हें ये भी देखना चाहिए कि यूपी में 300 ट्रेनें पहुंची, जबकि छत्तीसगढ़ में 5-7 ट्रेनें भी नहीं पहुंचीं। उन्होंने कहा कि वह इस मामले पर राजनीति नहीं करना चाहती हैं क्योंकि सभी प्रवासी लोग भारतीय हैं और इस स्थिति में हम सभी को साथ मिलकर काम करने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *