नेताओं को गिरफ्तार करना सरकार का मूर्खतापूर्ण कदम: राहुल गांधी

 
नई दिल्ली 

कांग्रेस नेता अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के नेताओं की गिरफ्तारी को असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक करार दिया है. राहुल ने कहा कि सरकार का यह कदम मूर्खतापूर्ण है. आतंकियों को केंद्र सरकार क्यों मौका दे रही है. सभी नेताओं को तुरंत रिहा किया जाना चाहिए.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को अनुच्छेद 370 को हटाने को लेकर सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सत्ता का दुरुपयोग करके राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाला गया है.
 
राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "चुने हुए प्रतिनिधियों को गिरफ्तार कर, संविधान का उल्लंघन कर और जम्मू-कश्मीर को बांट कर राष्ट्रीय एकीकरण नहीं किया जा सकता है. यह देश यहां रहने वालों से बना है, जमीन से नहीं." उन्होंने कहा, "इस प्रकार से कार्यकारी शक्ति का दुरुपयोग करके हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाला गया है."
राहुल का यह बयान सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को खत्म करने और जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने के बाद सामने आया है. गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में अनुच्छेद 370 को खत्म करने और जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने का प्रस्ताव रखा था, जिसे राज्यसभा द्वारा पास कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *