नकली पुलिस बनकर अवैध वसूली करने वाले चार गिरफ्तार

जांजगीर 
छत्तीसगढ़ के जांजगीर में नकली पुलिस बनकर आने जाने वाले वाहन चालकों से अवैध वसूली करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उन्हें जेल दाखिल करवा दिया गया. आरोपी वाहन चेकिंग करने के नाम पर सड़क से गुजरने वाले वाहन चालकों से अवैध वसूली करते थे. पुलिस को लंबे समय से इनकी शिकायत मिली रही थी. इसके बाद रणनीति बनाकर कार्रवाई की गई.

दरअसल जांजगीर-चाम्पा जिले के हसौद थाना क्षेत्र में आने जाने वाले वाहन चालकों को रोककर अवैध वसूली की शिकायत हसौद पुलिस को लंबे समय से मिल रही थी. पुलिस इनकी पतासाजी में लगी थी. इसी दौरान पुलिस को पता चला कि कुछ लोग हसौद शिवरीनारायण मार्ग पर ग्राम रनपोटा के पास वाहनों को रोककर खुद को पुलिस बताकर वाहन चालकों से वसूली कर रहे हैं. हसौद पुलिस दल बल के साथ पहुँची और घेराबंदी कर वसूली कर रहे चार युवकों को पकड़ा. चारों आरोपी रनपोटा के रहने वाले बताए जा रहे हैं. पुलिस ने चारों को गिरफ्तार करते हुए न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है.

पुलिस अधिकारी निकोलस खल्खो ने बताया कि लगातार शिकायत मिल रही थी कि क्षेत्र में कुछ युवक खुद को पुलिस बताकर लोगों को परेशान कर रहे थे. इतना ही नहीं आए दिन वे लोगों से अवैध वसूली भी करते हैं. इसके बाद मामले में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *