धमतरी में हुई मुठभेड़ में , भोपाल का जवान शहीद

भोपाल
 पुलवामा हमले के बाद शुक्रवार को सुबह एक और दुखद खबर आई है। छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ जवानों पर हुई अचानक फायरिंग में मध्यप्रदेश का एक जवान शहीद हो गया, जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। खबर लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी।

छत्तीसगढ़ के नक्सली प्रभावित धमतरी जिले में शुक्रवार सुबह हुई मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया, जबकि दूसरा जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। शहीद हुआ जवान मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल का रहने वाला है।

भोपाल में रहने वाले हरीशचंद्र पाल सीआरपीएफ की 211वीं बटालियन के बोराई कैंप में पदस्थ है। जब सुरक्षाबलों को नक्सलियों की गतिविधियों की सूचना मिली तो रातभर से बोराई के जंगलों में सर्चिंग की जा रही थी। तभी सुबह 4.30 बजे के करीब नक्सलियों की तरफ से फायरिंग शुरू हो गई। इस फायरिंग में हरीशचंद्र पाल शहीद हो गया। पाल मध्यप्रदेश के भोपाल का रहने वाला है। जबकि उसका दूसरा साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जाता है कि नक्सलियों के साथ मुठभेड़ अब भी जारी है।

भोपाल में शोक की लहर
सीआरपीएफ के जवान हरीशचंद्र पाल के शहीद होने की खबर से मध्यप्रदेश में भी शोक की लहर दौड़ गई है। हालांकि फिलहाल ये पता नहीं चल पाया है कि शहीद जवान के घर में कौन-कौन हैं।

पुलवामा में शहीद हुआ था एमपी का अश्विनी
इससे पहले 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में मध्यप्रदेश के जबलपुर का जवान अश्विनी काछी शहीद हो गया था। इस जवान की शहादत को नमन करते हुए सरकार ने एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *