दो दिनों में 600 अंक से ज्‍यादा टूटा सेंसेक्‍स, निफ्टी 11,495 के पार

मुंबई

अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर की आशंका के बीच भारतीय शेयर बाजार में लगातार पांचवें कारोबारी दिन गिरावट दर्ज की गई. सप्‍ताह के दूसरे कारोबारी दिन एक बार फिर सेंसेक्‍स और निफ्टी लाल निशान पर बंद हुए.

सेंसेक्स 323.71 अंक टूटकर 38,277 अंक पर और निफ्टी 100.35 अंक के नुकसान से 11,498 अंक पर रहा. इससे पहले कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्‍स और निफ्टी की बढ़त 200 अंकों से ज्‍यादा की रही. बता दें कि सोमवार को सेंसेक्स 363 अंक नीचे आ गया था. जबकि निफ्टी  भी 114 अंक टूटकर 11 हजार 600 अंक से नीचे आ गया. इस लिहाज से दो दिनों में सेंसेक्‍स 600 अंक से ज्‍यादा टूट चुका है.

शेयरों का हाल

कारोबार के अंत में टाटा मोटर्स के शेयर में 4.60  फीसदी से ज्‍यादा की गिरावट आई. वहीं आईसीआईसीआई बैंक और भारती एयरटेल के शेयर 3 फीसदी से अधिक फिसलन के साथ बंद हुए. इसके अलावा रिलायंस और वेदांता 2 फीसदी से अधिक टूट गए.

वहीं एशियन पेंट, आईटीसी, सनफार्मा, यस बैंक और एसबीआई के शेयर लाल निशान पर बंद हुए. अगर बढ़त वाले शेयर की बात करें तो एचयूएल और एलएंडटी 1 फीसदी से अधिक बढ़त के साथ बंद हुए. इसके अलावा पावरग्रिड, इन्‍फोसिस और ओएनजीसी के शेयर बढ़त पर रहे. एशिया के अन्य बाजारों में चीन का शंघाई कंपोजिट सूचकांक बढ़त में रहा। वहीं जापान तथा कोरिया के बाजार नुकसान में रहे. यूरोप के प्रमुख बाजारों में भी शुरूआती कारोबार में गिरावट का रुख रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *