सचिन बंसल ने ओला में 650 करोड़ रुपये का निवेश किया

नई दिल्ली 
फ्लिपकार्ट के सह संस्थापक सचिन बंसल ने देश की ऐप आधारित कैब सेवा कंपनी ओला में 650 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इससे ओला को अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनी उबर के साथ प्रतिस्पर्धा में मदद मिलेगी। ओला ने मंगलवार को बयान में कहा कि बंसल ने यह निवेश अपनी निजी हैसियत से किया है और यह किसी के द्वारा व्यक्तिगत रूप से कंपनी में किया गया आज तक का सबसे बड़ा निवेश है।  

जनवरी में ओला ने श्रृंखला जे दौर के वित्तपोषण के तहत बंसल को 150 करोड़ रुपये के शेयर जारी किए थे। सचिन बंसल ने एक दशक पहले बिन्नी बंसल के साथ फ्लिपकार्ट की स्थापना की थी। अमेरिका की खुदरा क्षेत्र की कंपनी वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट में 77 प्रतिशत हिस्सेदारी 16 अरब डॉलर में खरीदी है, जिसके बाद सचिन बंसल इससे बाहर निकल गए। 

सचिन बंसल ने कहा कि ओला देश का सबसे तेजी के साथ बढ़ने वाला उपभोक्ता कारोबार है, जो गहरा प्रभाव छोड़ रही है। ओला ने एक अरब डॉलर का वित्तपोषण जुटाने की योजना बनाई है। सचिन बंसल द्वारा किया गया निवेश इसी का हिस्सा है। बेंगलुरु की कंपनी ओला ने पिछले साल अक्टूबर में चीन की टेन्सेंट होल्डिंग्स और सॉफ्टबैंक ग्रुप से 1.1 अरब डॉलर का वित्तपोषण जुटाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *