देर से होगी छुट्टी, 1 जून से स्कूल खोलने का फैसला

 
रांची 

देश में कोरोना वायरस के कारण संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन में केंद्र सरकार की ओर से स्कूल-कॉलेज और शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिए हैं. हालांकि अब झारखंड सरकार ने स्कूल खोलने की तैयारी कर ली है.
 

देश में लॉकडाउन का चौथा चरण जारी है. लॉकडाउन 4.0 की मियाद 31 मई तक की है. वहीं अब झारखंड सरकार ने एक जून से राज्य में विद्यालयों को खोलने का फैसला किया है. इसके साथ ही स्कूल की टाइमिंग में बदलाव किया गया है और स्कूल के वक्त को बढ़ाया गया है.
 
बढ़ाया समय

झारखंड सरकार ने स्कूल खोलने के साथ ही लॉकडाउन के कारण बाधित पढ़ाई की भरपाई के लिए समय को बढ़ा दिया है. झारखंड सरकार ने पढ़ाई के समय को दो घंटों के लिए बढ़ा दिया है. इसके चलते अब स्कूल में पढ़ाई का समय 5 घंटे से बढ़ाकर 7 घंटे कर दिया गया है. साथ ही शनिवार को हाफ डे नहीं होकर, फुल डे होगा.
 
वहीं शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा है कि 1 जून से राज्य के सभी स्कूलों को खोलने की तैयारी कर ली गयी है. कोरोना संक्रमण के स्थिति को देखते हुए 31 मई को परिस्थिति का आकलन किया जायेगा और फिर अंतिम निर्णय लिया जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *