दूसरी बार डोनाल्ड ट्रंप का कोरोना टेस्ट नेगेटिव, 15 मिनट में आया रिजल्ट

अमेरिका
चीन से निकलकर पूरी दुनिया में तबाही मचा देने वाले कोरोना वायरस ने अमेरिका को बुरी तरह अपनी चपेट में ले लिया है. इस महामारी के कारण अमेरिका में 2 लाख से अधिक लोग बीमार हैं और 5 हजार से अधिक अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कोरोना टेस्ट हुआ, जिसमें वह दूसरी बार नेगेटिव पाए गए हैं. व्हाइट हाउस की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया, ‘एक बार फिर राष्ट्रपति का कोरोना वायरस टेस्ट हुआ था, वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं और उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं’.

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप बीते दिनों एक ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आए थे, जो बाद में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था. इसी के बाद अमेरिका में उनके टेस्ट को लेकर सवाल खड़े हुए थे, पहले तो डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि उन्हें इसकी जरूरत नहीं है क्योंकि वह पूरी तरह से फिट हैं. हालांकि, इसके बाद व्हाइट हाउस में उनका टेस्ट करवाया गया और दोनों बार वह नेगेटिव पाए गए हैं, जो अमेरिका के लिए राहत की बात है.

CNN के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि अबकी बार जो टेस्ट हुआ उसका रिजल्ट 15 मिनट में ही आ गया, हमने ऐसी तकनीक बनाई है जो तुरंत ही नतीजा दे रही है.
 
आपको बता दें कि जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के डाटा के अनुसार, शुक्रवार सुबह तक अमेरिका में 2 लाख 40 हजार से अधिक लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. जबकि करीब 6 हजार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने अगले एक महीने के लिए नो रेगुलर वर्क का कैंपेन लॉन्च किया है, ताकि लोग अपने घर में ही रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *