दिल्ली: AIIMS में भीषण आग, दमकल की 34 गाड़ियां मौजूद, इमरजेंसी वार्ड बंद

   नई दिल्ली
दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भीषण आग लग गई है। आग इमर्जेंसी वॉर्ड के पास टीचिंग ब्लॉक की पहली और दूसरी मंजिल पर लगी है। आग की सूचना मिलते ही दमकल की 34 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। एहतियात के तौर पर इमर्जेंसी वार्ड को बंद कर दिया गया है।

टीवी रिपोर्ट के मुताबिक, आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। आग लगते ही अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। हर तरफ धुआं फैल गया है। बताया जा रहा है कि आग टीचिंग ब्लॉक में लगी और यह शाम के समय यह खाली रहा होगा। यहां कई लैब्स और प्रफेसर्स के केबिन हैं।

एक घंटे से आग पर काबू पाने प्रयास
आग शाम करीब 5 बजे लगी। एक घंटे से आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। फिलहाल आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। दमकल की करीब 3 दर्जन गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं। एम्स के बाहर बड़ी संख्या में लोग जुट गए हैं।

सबसे प्रमुख बात यह है कि इन दिनों पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली गंभीर हालत में एम्स में भर्ती हैं. वह आग लगने की जगह से करीब 500 मीटर की दूरी पर दूसरे ब्लॉक में हैं. वहां राष्ट्रपति, पीएम मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्रियों और अन्य वीवीआईपी का आना-जाना लगा रहा है. ऐसे में वहां आग लगने की घटना प्रशासन के लिए काफी बड़ी चुनौती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *