दहेज प्रताड़ना से तंग आकर बहू ने किया सुसाइड, ससुराल वालों को पुलिस ने किया अरेस्ट

धमतरी
छत्तीसगढ़ के धमतरी (Dhamtari) जिले में एक नई नवेली बहू (Daughter-in-Law) ने जहर (Poison) पीकर खुदकुशी (Suicide) कर ली है. लड़की के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया था. शिकायत के बाद पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए एक टीम बनाई. जांच में टीम ने पाया कि लड़की का ससुराल पक्ष उसे दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहा था. तंग आकर युवती ने आत्महत्या की है. पुलिस ने टीम बनाकर ससुराल पक्ष (In-laws) से कड़ाई से पूछताछ की जिसके बाद आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल लिया. फिलहाल पुलिस ने पति सहिता सास और ससुर को गिरफ्तार(Arrest) कर जेल भेज दिया है.

घटना कोतवाली थाना इलाके का है. दक्षिणमुखी कॉलोनी में रहने वाली नवविवाहिता वर्षा देवांगन ने कुछ दिन पहले अपने घर पर जहर खाकर खुदखुशी की कोशिश की थी. युवती को गंभीर हालात में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां इलाज के दौरान नवविवाहिता की मौत हो गई थी. इसके बाद इस मामले में मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ना (Dowry harassment) का आरोप लगाया था.

बेटी की खुदकुशी के बाद पिता ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाते हुए वर्षा के पति खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी. शिकायत के बाद पुलिस ने टीम बनाकर ससुराल पक्ष से कड़ाई से पूछताछ की जिसके बाद आरोपियों ने अपना जुर्म कबूला लिया. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया है. बताया जा रहा है कि महज ढाई साल पहले ही वर्षा की शादी हुई थी. शादी के बाद से उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *