दिल्ली में ठंड का असर जारी, 6.7 डिग्री पहुंचा पारा

 
नई दिल्ली 

 दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप देखा जा रहा है. दिल्ली में रविवार को भी ठंड बनी रही. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. इसके साथ ही ठंड से लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है.

इससे पहले बुधवार को मौसम की सबसे सर्द सुबह रही. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली का तापमान बुधवार सुबह सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इससे पहले मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 12.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो कि पिछले 16 सालों में दिसंबर में सबसे कम तापमान रहा.

सिर्फ दिल्ली ही नहीं, बल्कि इससे सटे नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम भी ठंड की चपेट में हैं. लोगों को घर से बाहर निकलने में परेशानी हो रही है. बेघर लोगों को ज्यादा परेशानी है क्योंकि ठंड से बचने के उनके पास बेहतर प्रबंध नहीं हैं. बच्चों को भी स्कूल आने-जाने में परेशानी देखी जा रही है.

शनिवार को दिल्ली और एनसीआर को कोहरे ने अपने आगोश में ले लिया. दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत कई इलाकों में शनिवार सुबह घना कोहरा छाया रहा. कोहरे की धुंध की वजह से सूरज दिखाई नहीं दे रहा था. बाद में दिन में धुंधलका छंटा और लोगों ने राहत की सांस ली.

पहाड़ों पर लगातार बर्फबारी के चलते कई दिनों से कोहरा, गलन और शीतलहर का असर उत्तर भारत के मैदानी हिस्सों में दिखाई दे रहा है. दिन निकलने की शुरुआत कोहरे के साथ शीतलहर से हुई. शुक्रवार को भी पूरे दिन ठंड और शीतलहर चलने से भी राहत नहीं मिल सकी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *