दिग्विजय के भाई बोले- शिवराज सिंह चौहान को उनके गांव छोड़ आएंगे!

भोपाल 
मध्य प्रदेश की भोपाल सीट पर राजनीतिक घमासान चरम पर है. कांग्रेस के प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह परिवार सहित जहां चुनावी मोड में आ चुके हैं तो वहीं बीजेपी अभी तक अपना कैंडिडेट घोषित नहीं कर पाई है. इसी बीच दिग्विजय सिंह के भाई और चांचौड़ा से विधायक लक्ष्मण सिंह ने शिवराज पर हमला बोला है.

भोपाल ने लक्ष्मण सिंह ने बीजेपी की तरफ से संभावित दावेदार पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की दावेदारी पर कहा हाई कि भोपाल सीट पर दिग्विजय सिंह ही जीतेंगे और शिवराज सिहं चौहान को हार के बाद हम सभी ससम्मान उनके गांव जैत छोड़ने जाएंगे.

लक्ष्मण सिंह ने कहा कि भोपाल सीट पर कांग्रेस 35 सालों का सूखा खत्म करेगी. भाजपा के लिए भोपाल सीट दिग्विजय सिंह के आने के बाद चुनौती है. हम सभी तैयार हैं. हम सबने काम भी शुरू कर दिया है. चुनावी रेस में दिग्विजय सिंह भाजपा से आगे निकल चुके हैं.

इससे पहले दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह ने भी भोपाल सीट पर बीजेपी को खुली चुनौती दे दी है. उन्होंने तो उमा भारती का नाम लेते हुए कह दिया था कि चाहें तो अब उमा भारती भी भोपाल सीट से लड़ लें, इस बार कांग्रेस ही भोपाल सीट जीतेगी.

गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह लगभग डेढ़ दशक बाद चुनावी राजनीति के मैदान में उतरे हैं. और भोपाल सीट से कांग्रेस ने उन्हें उम्मीदवार बनाया है. वे वर्तमान में राज्यसभा के सदस्य हैं. उन्होंने वर्ष 2003 में ही मुख्यमंत्री रहते हुए विधानसभा का चुनाव अपनी परंपरागत सीट राघोगढ़ से लड़ा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *