कमलनाथ के मुस्लिम मंत्री ने दिग्विजय को बताया सबसे बड़ा हिंदूवादी चेहरा, ये रही वजह

भोपाल 
लोकसभा चुनाव के करीब आते ही नेताओं की बयानबाजी भी तेज हो गई है. नया बयान मध्‍य प्रदेश के कमलनाथ सरकार में मुस्लिम मंत्री की ओर से दिग्विजय सिंह को लेकर आया है. अपने बयानों से विपक्षियों को हिंदू विरोधी होने का आरोप लगाने का मौका देने वाले दिग्विजय सिंह का लोकसभा चुनाव में हिंदूवादी चेहरा नजर आने लगा है. दरअसल, कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव में उतारने का फैसला किया है. इसके साथ ही बीजेपी उन्‍हें हिन्‍दू विरोधी साबित करने मेें जुट गई है. इस सबके बीच, मध्‍य प्रदेश सरकार में मंत्री आरिफ अकील ने दिग्विजय सिंह को सबसे बड़ा हिन्‍दू चेहरा बताया है.

दरअसल, भोपाल लोकसभा सीट पर दिग्विजय सिंह के नाम का ऐलान हो गया है, लेकिन यह सीट जीतना उनके लिए आसान नहीं है. बीजेपी ने दिग्विजय को टिकट मिलने पर उनके द्वारा पूर्व में दिए गए विवादित बयानों को ताजा करना शुरू कर दिया है. संघ से लेकर हिंदू आतंकवाद और एयर स्ट्राइक के सुबूत मांगने जैसे बयानों को पार्टी चुनाव में दिग्विजय के खिलाफ इस्तेमाल करने में जुट गई है.

वहीं, बीजेपी के दिग्विजय को हिंदू विरोधी बताने के गेम प्लन का कांग्रेस ने जवाबी हथियार तैयार कर लिया है. मध्‍य प्रदेश के मुस्लिम मंत्री आरिफ अकील ने दिग्विजय सिंह को सबसे बड़ा हिंदूवादी चेहरा करार दिया है. वह बीजेपी के हर सवाल का जवाब देने के लिए मोर्चा संभाल चुके हैं. इस बीच, दिग्विजय के बेटे मंत्री जय़वर्धन सिंह ने कहा है कि राघौगढ़ में दिग्विजय के आवास में बने तीन सौ साल पुराने मंदिरों में हर दिन पूजा पाठ होती है. यह दिग्विजय सिंह और उनके पूरे परिवार की हिंदूवादी और धार्मिक आस्था को जाहिर करता है.

बहरहाल, भोपाल लोकसभा सीट पर नाम के ऐलान के बाद ही दिग्विजय सिंह ने भी अपनी हिंदूवादी चेहरा को पेश करना शुरू कर दिया है. इसकी शुरुआत दिग्विजय ने जबलपुर में आचार्य विद्यासागर महाराज के दर्शन पूजन और झोतेश्वर में शंकराचार्य स्वरुपानंद सरस्वती से आशीर्वाद लेने के साथ की.

मतलब साफ है बीजेपी सरकार में पैदल नर्मदा परिक्रमा कर खुद को नर्मदा भक्त साबित कर चुके दिग्विजय सिंह अब अपनी हिंदूवादी छवि को चमकाने में लगे हैं, ताकि भोपाल लोकसभा सीट पर कांग्रेस के परंपरागत पांच लाख मुस्लिम वोट के साथ ही बीजेपी के वोटों में भी सेंधमरी की जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *