नफरत फैलाते हैं हरे झंडे, बैन करे EC: गिरिराज

बेगूसराय
केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने मंगलवार को कहा कि चुनाव आयोग को हरे झंडों के प्रयोग को प्रतिबंधित कर देना चाहिए। इस रंग के झंडों को अक्सर मुस्लिमों से जुड़े राजनीतिक और धार्मिक निकायों से जोड़कर देखा जाता है। उन्होंने आरोप लगाया कि ये घृणा फैलाते हैं और पाकिस्तान में इस्तेमाल होने की धारणा बनाते हैं। हिंदुत्व को लेकर अपने कट्टर विचारों के लिए चर्चित गिरिराज सिंह ने कहा कि इस संसदीय क्षेत्र से उनकी जंग उस ‘गिरोह’ के खिलाफ है जो भारत के ‘टुकड़े’ करने के लिए काम कर रहा है।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वह सांस्कृतिक राष्ट्रवाद और विकास के अजेंडा का प्रतिनिधित्व करते हैं। गिरिराज ने कहा कि बीजेपी नीत एनडीए, बिहार (यहां लोकसभा की 40 सीटें हैं) में 2014 में जीती गई 31 सीटों के आंकड़ों को सुधारेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद प्रत्येक सीट पर गठबंधन के उम्मीदवार हैं और इसके सभी प्रत्याशी 'उनके ही प्रतीक' हैं।

पिछली बार नवादा से जीते, इस बार बेगूसराय से उतारे गए गिरिराज
बता दें कि बेगूसराय में त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है, जहां गिरिराज सिंह का सामना आरजेडी के तनवीर हसन और सीपीएम के युवा नेता कन्हैया कुमार से है। उन्होंने 2014 में 1.4 लाख मतों के अंतर से बिहार की नवादा लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी, लेकिन इस बार उन्हें बेगूसराय से टिकट दिया गया है। उन्होंने इस बदलाव को लेकर सार्वजनिक तौर पर रोष प्रकट किया था, लेकिन केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें मना लिया। पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने खुद उनसे बातचीत की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *