तेज आंधी-बारिश के दौरान क्वारंटाइन सेंटर पर गिरा पेड़, 40 मजदूर थे मौजूद

सुकमा
सुकमा जिले के दोरनापाल में शनिवार देर शाम को अचानक मौसम बदला. इस दौरान तेज आंधी व बारिश ने शहर में कोहराम मचा दिया. तेज हवा के कारण कई घरों की छतें उड़ गईं. उसके बाद हुई बारिश ने भी काफी नुकसान किया है. जानकारी मिली है कि यहां के करीगुड़म आश्रम में क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है. इस आश्रम पर एक पेड़ गिर गया. इस दौरान वहां 40 लोग मौजूद थे. हालांकि इस घटना में किसी भी तरह के जान माल के नुकसान की खबर नहीं मिली है. इसकी जानकारी मिलने के बाद तहसीलदार की टीम मौके पर पहुंची. पदाधिकारियों ने पीड़ित लोगों को मुआवजा देने की बात कही है.

दरअसल जिले के दोरनापाल में शनिवार देर शाम करीब 6.30 बजे अचानक मौसम बदल गया. आसमान में गरज के साथ तेज हवा चलने लगी. हवा इतनी तेज थी कि दोरनापाल स्थित कई घरों की छत भी उड़ा ले गई. साथ ही क्ववारंटाइन सेंटर भवन पर पेड़ गिर गया. इसके अलावा घरों के सामने खड़े ट्रैक्टर व गाड़ी पर भी पेड़ गिर गये. अचानक आए इस तूफान से बचाव के लिए लोग कुछ कर पाते, उससे पहले बारिश शुरू हो गई. इस कारण घर में रखे सामानों का भी नुकसान हुआ है.

क्वारंटाइन सेंटर के एक कर्मचारी ने बताया कि जिस वक्त तूफान आया उस समय सेंटर के कमरों में 40 मजदूर मौजूद थे. अचानक तूफान आने के बाद एक पेड़ भवन पर गिर गया. हालांकि वक्त रहते सभी मजदूरों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया. भवन को थोड़ा नुकसान हुआ है.

दोरनापाल तहसीलदार महेन्द्र लहरे ने बताया कि हमारी टीम ने नगर का दौरा किया. उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है. उन्होंने बताया कि कुछ लोगों को मामूली चोट आई है. जिन्हें हॉस्पिटल भेज दिया गया था. उन्होंने बताया कि आरबीसी 6, 4 के अन्तर्गत प्रभावितों का सर्वे किया जा रहा है. इन सभी को आज मुआवजा राशि उपलब्ध करा दी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *