कोरोना महामारी: पटना पुलिस लाइन में बिना मास्क नो इंट्री

पटना 
पटना पुलिस लाइन में अब बगैर मास्क पहने पुलिसवालों के घुसने पर रोक लगा दी गई है। बिना मास्क पहने अगर कोई भी पुलिस वाला लाइन के अंदर घुसता है तो उसे पहले ही रोक दिया जाएगा। 

डीएसपी आशीष कुमार सिंह ने बताया कि एहतियात के तौर पर यह फैसला लिया गया है। सभी सिपाहियों को मास्क लगाने को कहा गया है। शनिवार को बिना मास्क पहने करीब 24 पुलिसवालों को लाइन के गेट से लौटा दिया गया। ऐसे सिपाहियों के नाम भी एक डायरी में नोट किए जाएंगे। अगर उन्होंने बार-बार इस आदेश की अनदेखी की तो पुलिस अफसर कार्रवाई भी कर सकते हैं। 

सूत्रों की मानें तो कोरोना संक्रमण का खतरा अब पटना पुलिस के कर्मियों पर भी मंडराने लगा है। लिहाजा इसे रोकने के लिए अभी से ही बड़े अधिकारियों ने एहतियात बरतने के आदेश दिये हैं। अफसर यह जानते हैं कि अगर पुलिस लाइन में कोरोना फैला तो उसे संभालना मुश्किल हो जाएगा। इसके बाद पटना में पुर्लिंसग भी चरमरा सकती है। 

कई पुलिसकर्मियों ने खुद जांच के लिखा पत्र 
पुलिसलाइन के 23 पुलिसकर्मियों की कोरोना जांच हुई है। गुरुवार को यह जांच हुई। अब रिपोर्ट आने का इंतजार है। एक अफसर के मुताबिक, वैसे पुलिसकर्मी जो कैंसर व किडनी जैसी बीमारियों से जूझ रहे हैं, उनकी भी जांच कराई जाएगी। सूत्र बताते हैं कि कुछ पुलिसवालों ने खुद से भी कोरोना जांच कराने को लेकर अपने वरीय अफसरों को पत्र लिखा है। 

अच्छी पहल कर रहे पुलिस अफसर 
पुलिस अफसरों की इस पहल की महकमे में भी काफी सराहना की जा रही है। एक भी जवान या अफसर के तबीयत खराब होने की खबर मिलते ही उनका हालचाल लिया जा रहा है। कुछ घंटों पर बड़े अफसर भी लाइन डीएसपी व अन्य अफसरों से खैरियत लेते हैं। किसी भी सिपाही की तबीयत खराब होने पर उसे तुरंत छुट्टी देने और इलाज कराने की पहल की जाती है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *